NEET संबंधी लंबित मामलों को NTA ने सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने को दायर की याचिका

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राजस्थान उच्च न्यायालय (High Court) के समक्ष कथित नीट (UG) पेपर लीक से जुड़े लंबित मामलों को Supreme Court में स्थानांतरित करने के लिए नई याचिकाएं दायर की हैं।

Central Desk

NTA filed a petition to transfer the pending cases : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राजस्थान उच्च न्यायालय (High Court) के समक्ष कथित नीट (UG) पेपर लीक से जुड़े लंबित मामलों को Supreme Court में स्थानांतरित करने के लिए नई याचिकाएं दायर की हैं।

सुप्रीम कोर्ट की Website पर जारी वाद सूची के अनुसार, इस मामले पर 15 जुलाई को भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली खंडपीठ सुनवाई करेगी जिसमें न्यायमूर्ति J.B. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा भी शामिल हैं।

इससे पहले 20 जून को शीर्ष अदालत ने देश के विभिन्न उच्च न्यायालयों के समक्ष NEET (UG) पेपर लीक से जुड़े लंबित मामलों की सुनवाई पर रोक लगा दी थी और NTA को ग्रेस मार्क्स में गड़बड़ी से जुड़ी याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट में स्थानांतरित करने के आवेदन वापस लेने की अनुमति दी थी।

Supreme Court ने 13 जून को जारी आदेश में ग्रेस मार्क्स के जुड़े मामले को समाप्त करने का फैसला किया था क्योंकि NTA ने अदालत को बताया था कि वह 1,563 छात्रों को दिये गये ग्रेस मार्क्स वापस ले रही है।

इन छात्रों को 23 जून को दोबारा परीक्षा में शामिल होने या अपने मूल मार्क्स से संतोष करने का विकल्प दिया गया था।

NEET (UG) परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं पर 18 जुलाई को शीर्ष अदालत में सुनवाई होनी है।