कंगना रनौत और शंकर लालवानी की सांसदी पर मंडरा रहा खतरा!, हाई कोर्ट पहुंचा ये शख्स

Central Desk

Kangana Ranaut and Shankar Lalwani’s MP is in danger : हाल ही हुए लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले BJP के दो सांसदों की सांसदी पर खतरा मंडरा रहा है। इन दोनों BJP सांसदों के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा सीट और मध्य प्रदेश में इंदौर लोकसभा सीट से जीते BJP सांसदों के चुनावों को High Court में चुनौती दी गई है।

हिमाचल की मंडी से बॉलीवुड अभिनेत्री और BJP की सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने जीत हासिल की थी जबकि मध्य प्रदेश के इंदौर से BJP के शंकर लालवानी सांसद भारी मतों से चुने गए थे। दोनों ही मामलों में याचिकाकर्ताओं ने चुनाव परिणाम रद्द करने की मांग की है।

मंडी से चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी किन्नौर के लायक राम नेगी ने अपना नामांकन रद्द करने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका लगाई है।

याचिकाकर्ता लायक नेगी ने आरोप लगाया है कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में चुनाव लड़ना चाहते थे और उन्होंने नामांकन पत्र भी दाखिल किया था लेकिन विभाग ने तय समय पर NOC नहीं दी जिसके बाद Returning अधिकारी ने उनका नामांकन खारिज कर दिया।

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद कंगना रनौत को इस याचिका के बाद नोटिस भी जारी कर दिया है। 21 अगस्त तक कंगना को कोर्ट में अपना जवाब पेश करना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शंकर लालवानी के खिलाफ इंदौर खंडपीठ में सेना से रिटायर्ड धर्मेन्द्र सिंह झाला द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया है कि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरा था लेकिन उनका फॉर्म रद्द हो गया था, जबकि उनका Background साफ सुथरा है।

BJP ने उनका नामांकन फर्जी तरीके से रद्द करवा दिया क्योंकि आम लोगों के बीच उन्हें पसंद किया जा रहा था। उनका कहना है कि उनके फॉर्म पर भी उनके नाम के जाली हस्ताक्षर किए गए हैं। धर्मेन्द्र ने भी शंकर लालवानी के चुनाव को चुनौती दी है। अब देखना है कि कोर्ट इस मामले में क्या फैसला सुनाती है।