भारत

लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने नेता प्रतिपक्ष पर लगाया बड़ा आरोप, कहा…

ओम बिरला ने कहा, "विपक्ष के नेता के रूप में यह आपके लिए अनुचित है। मैंने आपको सदस्यों को वेल में आने के लिए कहते हुए देखा है।

Speaker OM Birla on Opposition : मंगलवार की लोकसभा (Lok Sabha) की कार्यवाही के दौरान अध्यक्ष ओम बिरला (Speaker OM Birla) ने सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर बड़ा आरोप लगाया कि उन्होंने विपक्षी सदस्यों को सदन के वेल में आकर विरोध करने के लिए उकसाया।

उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपना जवाब दे रहे थे।

ओम बिरला ने कहा, “विपक्ष के नेता के रूप में यह आपके लिए अनुचित है। मैंने आपको सदस्यों को वेल में आने के लिए कहते हुए देखा है। आपका ऐसा व्यवहार अनुचित है।”

जैसे ही मोदी बोलने के लिए उठे तो विपक्षी सांसदों ने लगातार नारेबाजी की। अध्यक्ष से मणिपुर (Manipur) के एक सांसद को बोलने की अनुमति देने का आग्रह किया।

जैसे ही ओम बिरला ने कहा कि उनमें से एक को पहले ही बोलने का मौका दिया जा चुका है, तो कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई मणिपुर के दो सांसदों के साथ वेल में आ गए। इस घटना के बाद कांग्रेस के कई सांसद वेल में आ गए।

TMC सांसद गलियारे में खड़े होकर अपना समर्थन जता रहे थे। हालांकि, PM मोदी ने कांग्रेस सांसदों द्वारा लगातार किए जा रहे हंगामे का सामना किया।

पास किया निंदा प्रस्ताव

लोकसभा ने PM मोदी के संबोधन के दौरान विपक्ष के व्यवधान की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि इन हरकतों ने संसदीय मानदंडों और शिष्टाचार को ध्वस्त किया है। राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं प्रस्ताव करता हूं कि सदन इस कार्रवाई की निंदा करे।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker