वक्फ संपत्तियों को छीनना चाहती है मोदी सरकार, AIMIM प्रमुख ओवैसी ने…

NDA सरकार वक्फ अधिनियम में संशोधन करने की तैयार करने में लगी हुई है। इसे लेकर देश में राजनीतिक बयानबाजी से लेकर दावे-प्रतिदावे भी शुरु हो गए हैं।

Digital Desk

AIMIM chief Owaisi said : NDA सरकार वक्फ अधिनियम में संशोधन करने की तैयार करने में लगी हुई है। इसे लेकर देश में राजनीतिक बयानबाजी से लेकर दावे-प्रतिदावे भी शुरु हो गए हैं।

सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को हुई Cabinet में Waqf Act में कुल 40 संशोधनों को मंजूरी देने की बात हुई, जिनके पारित होते ही वक्फ बोर्ड की शक्तियां सीमित हो जाएंगी। इसे लेकर सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का कहना है कि वक्फ एक्ट में संशोधन वक्फ संपत्तियों को छीनने के इरादे से किया जा रहा है।

सूत्र बताते हैं कि Cabinet में वक्फ एक्ट में जिन संशोधनों को मंजूरी दी गई उन संशोधनों का उद्देश्य किसी भी संपत्ति को वक्फ संपत्ति के तौर पर नामित करने के वक्फ बोर्ड के अधिकार को सीमित या प्रतिबंधित करना है।

इस मामले में हैदराबाद के सांसद और AIMIM के प्रमुख नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का कहना है कि वक्फ एक्ट संशोधन वक्फ संपत्तियों को छीनने की नीयत से किया जा रहा है। यह संविधान द्वारा दिए धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार पर एक तरह से प्रहार ही है।

उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि वक्फ संपत्तियों को छीनने की मंशा RSS की शुरू से ही रही है। इस तरह के और भी बयान सामने आए हैं, जिसमें सरकार की नीयत पर सवाल उठाए गए हैं और कहा जा रहा है कि Waqf Act में संशोधनों की आवश्यकता फिलहाल नहीं है और यदि है तो पहले इस पर जिम्मेदारों से विचार-विमर्श किया जाना चाहिए था। इस तरह विवाद पैदा करने की आवश्यकता क्यों आन पड़ी है।