लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे नरेंद्र मोदी, आज शाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी करेंगे मुलाकात

Central Desk

Narendra Modi reached Lal Krishna Advani’s House : नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को गठबंधन के संसदीय दल का नेता चुने जाने और NDA गठबंधन द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद नरेंद्र मोदी शुक्रवार को संसद के Central Hall से सीधे लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) के घर पहुंचे।

जहां उन्होंने आडवाणी से मुलाकात की और उन्हें सप्रेम फुलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया।

वहीं खबरों की मानें तो नरेंद्र मोदी आज शाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगे। इस दौरान वह सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

बताते चलें नरेंद्र मोदी 9 जून की शाम 6 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इसके साथ ही मोदी लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनने वाले देश के दूसरे ऐसे नेता बन जाएंगे। इससे पहले यह रिकॉर्ड पंडित जवाहर लाल नेहरू के नाम पर है।

आडवाणी को अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं नरेंद्र मोदी

गौरतलब है कि 90 साल के जोशी भी बीजेपी के संस्थापक सदस्य हैं। आडवाणी और जोशी राम जन्मभूमि आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक हैं। जोशी ने 1991 से 1993 के बीच पार्टी के अध्यक्ष के रूप में काम किया।

10 साल में मोदी को आडवाणी से मिलने का मौका छोड़ते नहीं देखा गया है। 2014 और 2019 में भी मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद आडवाणी से मिलने पहुंचे थे और आशीर्वाद लिया था।

मोदी, Advani को अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं और कई मौकों पर वो इसका जिक्र कर चुके हैं।

आडवाणी का बीजेपी को यहां तक पहुंचाने में जितना योगदान है, उतना ही Narendra Modi के सफर में भी है। आडवाणी को कई मौकों पर मोदी के लिए ढाल बनकर खड़े होते देखा जाता था।