भारत

अब दिल्ली के इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर खुलेगी मधुशाला…

देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (Indira Gandhi International) से उड़ान भरने वाले यात्रियों को जल्द ही एक और सुविधा मिलने वाली है।

Bar will open at Terminal 3 of International Airport :  देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (Indira Gandhi International) से उड़ान भरने वाले यात्रियों को जल्द ही एक और सुविधा मिलने वाली है।

Report के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घरेलू यात्रियों के लिए जल्द ही शराब की 2 दुकानें खोली जाएगी। दिल्ली में Retail Liquor Shop का संचालन करने वाले 4 राज्य निगमों में से एक, दिल्ली कंज्यूमर कॉपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड, Airport के टर्मिनल 3 पर शराब की दुकान खोलने जा रहा है। इसके अलावा, एक अन्य स्टोर टर्मिनल 1 पर ओपन होने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर पहली लिकर शॉप, टर्मिनल 3 में मीट एंड ग्रीट एरिया में जुलाई के पहले हफ्ते से शुरू हो सकती है। हालांकि, दूसरा स्टोर खुलने में समय लग सकता है।

फिलहाल, टर्मिनल 3 के ड्यूटी फ्री एरिया में इंटरनेशनल यात्रियों के लिए ड्यूटी फ्री शॉप हैं, जहां से वे शराब खरीद सकते हैं। टर्मिनल 3 पर खुलने वाली शराब की दुकान 750 स्क्वेयर फीट एरिया में होगी, जहां से लोग अपनी पसंद के ब्रांड की शराब खरीद सकते है। इस स्टोर पर सिर्फ Premium Brand की शराब ही मिलेंगी।

इसके पहले जब दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 लागू थी, तब एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनलों में 6 प्रीमियम लिकर शॉप थीं। लेकिन, सितंबर 2022 में विवादास्पद एक्साइज पॉलिसी को वापस ले लिया गया, तब सीबीआई और ईडी द्वारा जांच के बाद इन दुकानों को बंद करना पड़ा।

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर घरेलू यात्रियों के लिए शराब की दुकान खोलने का इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने स्वागत किया है। क्योंकि, अब डॉमेस्टिक टर्मिनल पर शराब की दुकानें फिर से शुरू होने का शहर में आने-जाने वाले यात्रियों को खूब पसंद आएगा।

इंटरनेशनल स्पिरिट एंड वाइन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर नीता कपूर ने कहा कि एयरपोर्ट पर लिकर शॉप फिर से खुलने से दिल्ली-एनसीआर रीजन में होने वाले एक्साइज कलेक्शन में वृद्धि होगी, जो कि पिछले कुछ महीनों में गिरी है।अब दिल्ली के इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर खुलेगी मधुशाला…

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल से उड़ान भरने वाले यात्रियों को जल्द ही एक और सुविधा मिलने वाली है।

रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घरेलू यात्रियों के लिए जल्द ही शराब की 2 दुकानें खोली जाएगी। दिल्ली में रिटेल लिक्वर शॉप का संचालन करने वाले 4 राज्य निगमों में से एक, दिल्ली कंज्यूमर कॉपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड, Airport के टर्मिनल 3 पर शराब की दुकान खोलने जा रहा है।

इसके अलावा, एक अन्य स्टोर टर्मिनल 1 पर ओपन होने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर पहली लिकर शॉप, टर्मिनल 3 में मीट एंड ग्रीट एरिया में जुलाई के पहले हफ्ते से शुरू हो सकती है। हालांकि, दूसरा स्टोर खुलने में समय लग सकता है।

फिलहाल, टर्मिनल 3 के ड्यूटी फ्री एरिया में इंटरनेशनल यात्रियों के लिए ड्यूटी फ्री शॉप हैं, जहां से वे शराब खरीद सकते हैं। टर्मिनल 3 पर खुलने वाली शराब की दुकान 750 स्क्वेयर फीट एरिया में होगी, जहां से लोग अपनी पसंद के ब्रांड की शराब खरीद सकते है। इस स्टोर पर सिर्फ प्रीमियम ब्रांड की शराब ही मिलेंगी।

इसके पहले जब दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 लागू थी, तब एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनलों में 6 प्रीमियम लिकर शॉप थीं। लेकिन, सितंबर 2022 में विवादास्पद Excise Policy को वापस ले लिया गया, तब सीबीआई और ईडी द्वारा जांच के बाद इन दुकानों को बंद करना पड़ा।

Indira Gandhi International Airport पर घरेलू यात्रियों के लिए शराब की दुकान खोलने का इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने स्वागत किया है। क्योंकि, अब डॉमेस्टिक टर्मिनल पर शराब की दुकानें फिर से शुरू होने का शहर में आने-जाने वाले यात्रियों को खूब पसंद आएगा। इंटरनेशनल स्पिरिट एंड वाइन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर नीता कपूर ने कहा कि एयरपोर्ट पर लिकर शॉप फिर से खुलने से दिल्ली-एनसीआर रीजन में होने वाले एक्साइज कलेक्शन में वृद्धि होगी, जो कि पिछले कुछ महीनों में गिरी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker