ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने थामा कांग्रेस का दामन

फोगाट ने कहा कि BJP ने हमें दगा हुआ कारतूस बताया था। उन्होंने कहा कि ये नेशनल नहीं खेलना चाहती। मैंने वह खेला और जीता।

Central Desk

Vinesh Phogat and Bajrang Punia Join Congress : शुक्रवार को ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने कांग्रेस (Congress) का दामन थाम लिया।

Delhi में पार्टी की सदस्यता लेते हुए दोनों ने BJP पर तीखा हमला बोला। कांग्रेस को बुरे वक्त का साथी बताया।

विनेश फोगाट ने कहा कि बुरे समय में पता लगता है कि आपके साथ कौन है। हम जब सड़कों पर घसीटे जा रहे थे, तो BJP को छोड़कर सभी दल हमारे साथ थे। मुझे खुशी है कि मैं ऐसे दल के साथ में हूं, जो महिलाओं के हित में खड़ी है। उनकी लड़ाई संसद से सड़क तक लड़ने के लिए तैयार है। हम हर उस महिला के साथ हैं, जो खुद को पीड़ित महसूस करती हैं।

BJP पर लगाया दगा देने का आरोप

फोगाट ने कहा कि BJP ने हमें दगा हुआ कारतूस बताया था। उन्होंने कहा कि ये नेशनल नहीं खेलना चाहती। मैंने वह खेला और जीता।

फिर कहा कि ट्रायल देकर नहीं जाना चाहती। मैंने ट्रायल दिया और ओलंपिक में गई। दुर्भाग्य से अंत में चीजें बिगड़ गईं। परमात्मा ने मुझे देश की सेवा करने का मौका दिया है और इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता।

मैं कहूंगी कि एक खिलाड़ी होने के नाते हमें जो झेलना पड़ा, उन्हें वह न झेलना पड़े। विनेश फोगाट ने कहा कि बजरंग पूनिया पर डोप की बैन लगा दी गई। इसलिए कि वह हमारे साथ थे।

बृजभूषण के खिलाफ खत्म नहीं हुई है लड़ाई

कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह (Braj Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ चलाए गए आंदोलन (Protest) पर भी विनेश फोगाट ने बात की।

कहा, ‘हमारी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। कोर्ट में केस चल रहा है। हमने खेल में कभी हार नहीं मानी तो यहां भी हार नहीं मानेंगे। हम अपने लोगों का भला करेंगे। मैं अपनी बहनों को बताना चाहती हूं कि आपके साथ खड़ी रहूंगी। हमने महसूस किया था कि कांग्रेस हमारे साथ रही और हम दावा करते हैं कि आपके साथ भी खड़े रहेंगे।

अब ग्राउंड पर करेंगे राजनीति

बजरंग पूनिया ने कहा कि आज BJP की IT सेल बोल रही है कि इनका मकसद तो सिर्फ राजनीति करना था।

हमने भाजपा की सभी महिला सांसदों को लेटर दिया था और वे साथ नहीं आईं। लेकिन, कांग्रेस बिना मांग के ही हमारे साथ खड़ी रही। यह बात पता चल गई है कि भाजपा हमारे साथ नहीं आई और बाकी लोग साथ खड़े थे।

हमने किसान आंदोलन, अग्निपथ योजना के विरोध में और खिलाड़ियों के लिए आंदोलन किया था। इसी तरह अब ग्राउंड पर राजनीति करेंगे।

विनेश के बाहर होने पर एक आईटी सेल जश्न मना रही थी। हम संघर्ष की लड़ाई में कांग्रेस के साथ खड़े रहेंगे।

x