भारत

हिंदुत्व के मामले में राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा, उद्धव ठाकरे ने…

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी के बयान पर अपनी बात रखी।

Uddhav Thackeray : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी के बयान पर अपनी बात रखी।

उन्होंने राहुल के बयान को हिंदुत्व का अपमान मानने से इनकार कर दिया और कहा है कि राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा है।

ठाकरे ने ये भी कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सदन में भगवान शिव की फोटो दिखाने से रोका गया। उन्होंने सवाल किया, “क्या यही हिंदुत्व है? हम भी जय श्रीराम बोलते हैं।

प्रधानमंत्री खुलेआम प्रचार सभा में जय श्रीराम कहते हैं, लेकिन संसद में अगर BJP के अलावा कोई और कहे तो क्या वह अपराध है? मैं नहीं मानता कि राहुल गांधी ने हिंदुत्व का अपमान किया है। मैं ये साफ कहता हूं कि BJP हिंदुत्व नहीं है। हम भी हिंदू हैं और हम ना तो हिंदुत्व का अपमान करेंगे और ना इसका अपमान सहेंगे। इसमें राहुल गांधी भी आते हैं।”

ठाकरे ने भाजपा के हिंदुत्व पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा, “ये झूठा प्रचार है कि भाजपा ही हिंदुत्व है। हमारा हिंदुत्व पवित्र है जिसके आसपास भाजपा आती भी नहीं। BJP ने लोगों को उल्लू बनाने के लिए हिंदुत्व का एक नकाब पहना है। विधान परिषद में भी यही माहौल बनाने की कोशिश की गई कि हिंदुत्व का अपमान हुआ। हिंदुत्व का अपमान नहीं हुआ।

साथ ही मैं यह भी कहना चाहता हूं कि लोकसभा में कुछ लोगों ने अपनी शपथ के समय जय संविधान का नारा दिया तो उनको रोका गया। जय संविधान कहना कब से गुनाह हो गया? मैं अपील करता हूं कि इसका निषेध करने का प्रस्ताव लाएं।

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि BJP हमको हिंदुत्व नहीं सिखाए। वर्ना उनको अपनी खुद की कुंडली निकालनी होगी। आप कुछ भी करें तो वह प्रजातंत्र है और हम जो भी करें तो वह अपराध है। यह सब नहीं चलेगा।

बता दें, राहुल गांधी ने नेता विपक्ष के तौर पर सदन में अपनी पहली स्पीच में भाजपा के ऊपर जमकर हमला बोला था। राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ पार्टी पर सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया था। इस दौरान राहुल ने ये भी कहा था कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीसो घंटे हिंसा और नफरत फैलाने में लगे हुए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker