इस सीट को छोड़ देंगे राहुल गांधी, बहन प्रियंका लड़ सकती हैं वहां से उपचुनाव

Central Desk

Rahul Gandhi will leave Wayanad seat: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सांसदी को लेकर एक नया Update आया है। अपडेट यह है कि राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रही रायबरेली (Rae Bareli) को अपने पास रखने को तैयार हैं।

वह वायनाड सीट (Wayanad seat) छोड़ सकते हैं। कांग्रेस की पहली बैठक और परिवार के साथ रायशुमारी के बाद उन्होंने यह फैसला किया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल दोनों सीटों में से कौन सी सीट चुनें, उनके इस कन्फ्यूजन को उनकी मां सोनिया गांधी ने दूर किया। सोनिया ने राहुल को समझाया कि UP कांग्रेस के लिए बेहद जरूरी है।

इस कारण उन्हें रायबरेली सीट अपने पास रखनी चाहिए।

बताया जा रहा है कि Priyanka Gandhi वाड्रा फिर से UP प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल सकती हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में हार के बाद उन्होंने इस पद को छोड़ दिया था।

राहुल के सीट छोड़ने पर प्रियंका वायनाड से उपचुनाव लड़ सकती हैं। गांधी परिवार इसके जरिये उत्तर के साथ दक्षिण में पकड़ मजबूत रखना चाहता है।

पार्टी के नेता ने बताया कि मां सोनिया, बहन प्रियंका और जीजा रॉबर्ट वाड्रा से बातचीत करके Rahul Gandhi रायबरेली नहीं छोड़ने पर सहमत हो गये हैं।

परिवार ने समझाया कि रायबरेली की जीत इस लिहाज से भी बड़ी है कि परिवार ने अमेठी की खोयी सीट भी हासिल कर ली। रायबरेली में राहुल को वायनाड से बड़ी जीत मिली। इसके बाद रायबरेली छोड़ते हैं, तब UP में गलत मैसेज जायेगा। यही नहीं, गांधी परिवार के मुखिया ने हमेशा UP से ही राजनीति की।

सूत्र बताते हैं कि प्रियंका गांधी के गुट के कुछ लोग पहले की तरह चाहते थे कि राहुल वायनाड में ही रहें और प्रियंका रायबरेली से उपचुनाव लड़ें।