राहुल गांधी का ‘खटाखट, खटाखट’ वाला दांव कर गया काम!

Central Desk

Rahul Gandhi’s ‘knock, knock’ trick worked! : लोकसभा चुनाव-2024 में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी मिलती दिख रही। पार्टी पिछले 10 सालों में सबसे बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही है।

ऐसा इसलिए, क्योंकि वोटों की गिनती जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, सत्ताधारी NDA और I.N.D.I.A. के बीच जोरदार टक्कर दिख रही है। हालांकि, BJP ने इस बार भी अपनी लीड बरकरार रखी है।

दरअसल, Lok Sabha Elections में प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने खटाखट वाला कमेंट किया था, जिसकी खासी चर्चा हो रही। राहुल गांधी ने पहले दिन से ही सेवाओं की डिलीवरी का वादा करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि खटाखट, खटाखट। Rahul Gandhi ने चुनावी रैली में कहा था कि केंद्र में I.N.D.I.A. की सरकार बनते ही महिलाओं को हर माह पैसे दिये जायेंगे। चार जुलाई को 8500 रुपये उनके अकाउंट में जायेंगे।

अब Counting में रिजल्ट नजर आ रहे हैं और कांग्रेस के प्रदर्शन में सुधार दिख रहा है। इसे लेकर चर्चा का दौर तेज है। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी का खटाखट वाला दांव चल गया।

ऐसा इसलिए, क्योंकि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव में 100 का आंकड़ा छूती दिख रही। इसके पहले 2014 में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 44 सीटें आयी थीं। वहीं, 2019 में पार्टी ने 52 सीटें अपने नाम की थी।