महाराष्ट्र सरकार के ‘लाडला भाऊ’ योजना पर संजय राउत ने कसा जोरदार तंज, कहा…

महाराष्ट्र सरकार ने लाडला भाऊ (यानी लाडला भाई) योजना की शुरुआत की है। इस योजना में शिंदे सरकार 12वीं पास लड़कों को आर्थिक मदद देगी।

Central Desk

Sanjay Raut Took a strong Dig at Maharashtra Government’s: महाराष्ट्र सरकार ने लाडला भाऊ (यानी लाडला भाई) योजना की शुरुआत की है। इस योजना में शिंदे सरकार 12वीं पास लड़कों को आर्थिक मदद देगी।

सरकार की इस योजना पर शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने शिंदे सरकार (Shinde government) पर जमकर निशाना साधा है।

संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार पर आठ लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। यह कोई छोटी रकम नहीं है। लोकसभा चुनाव में हार के बाद सरकार की ओर से लाडला भाऊ योजना ला रही है। लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश की योजना है, जिसे महाराष्ट्र सरकार ने कॉपी किया है।

उन्होंने कहा कि अब लाडला भाई योजना के तहत 12वीं पास युवाओं को 6 हजार और बेरोजगारों को दस हजार रुपए दिए जाएंगे और लाडली बहिना को सिर्फ 1500 रुपए। हमारी मांग है कि लाडली बहिना योजना के तहत बहनों को भी दस हजार रुपए दिए जाएं, तभी उनका घर चलेगा।

संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के दौरान महायुति के लोग कह रहे थे कि विपक्ष दस सीट भी नहीं जीतेगा। लेकिन, हमने 31 सीटों पर जीत दर्ज की। इसके अलावा चार सीटों पर बहुत कम अंतर से हमारी हार हुई है। आगामी विधानसभा चुनाव में भी महाविकास अघाड़ी 280 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

महाराष्ट्र में BJP की सीटों की संख्या 2019 में 23 थी जो हाल के लोकसभा चुनावों में घटकर सिर्फ 9 रह गई है। CM शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को सात जबकि उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल कर सकी और विपक्षी MVA जिसमें शिवसेना (यूबीटी), NCP (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं, ने बेहतर प्रदर्शन कर 48 में से 30 सीटों पर जीत हासिल की।

राउत ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में एमवीए 288 में से 280 सीटें जीतेगी।

वहीं राउत ने छगन भुजबल पर भी निशाना साधते हुए उन्हें बहुत बड़ा कलाकार बताया है। संजय राउत ने कहा कि उन्होंने फिल्मों में भी काम किया है। अपना रंग रूप बदलकर नाटक करने में छगन भुजबल माहिर हैं। शरद पवार की देश में और महाराष्ट्र की राजनीति में उनकी प्रतिष्ठा है। देखते रहिए आगे क्या होता है।

बता दें कि लाडला भाऊ (लाडला भाई) योजना के तहत महाराष्ट्र सरकार ने 12वीं पास को 6 हजार रुपए तो वहीं, बेरोजगार युवकों को 10 हजार की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इससे पहले, महाराष्ट्र सरकार ने मुख्यमंत्री लाडली बहिना योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत 21 से 60 साल की महिलाओं को सरकार की ओर से हर महीने 1500 रुपए की आर्थिक मदद दी जाती है।