बाराबंकी में सरयू उफान पर, दर्जनों गांव में पहुंचा पानी

लगातार हो रही बारिश और नेपाल से छोड़े गए पानी के चलते बाराबंकी (Barabanki) जिले में सरयू नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिससे दर्जनों गांव जलमग्न हो गए हैं।

Central Desk

Saryu in spate in Barabanki : लगातार हो रही बारिश और नेपाल से छोड़े गए पानी के चलते बाराबंकी (Barabanki) जिले में सरयू नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिससे दर्जनों गांव जलमग्न हो गए हैं।

मूसलाधार बारिश और नेपाल से छोड़े गए पानी के चलते सरयू नदी खतरे के निशान से लगभग 52 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है, इसकी चपेट में सैकड़ो गांव प्रभावित हो रहे हैं। वहीं दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुसने लगा है।

जिले की तीन तहसीलों में हाहाकार मचा हुआ है और हजारों बीघा फसल नष्ट हो चुकी है। मवेशी के चारे पानी की समस्या हो गई है। बाढ़ प्रभावित गांव से लोग अपने मवेशियों को साथ सुरक्षित स्थानों पर जाने लगे हैं।

नेपाल (Nepal) के गिरजा व शारदा बैराज से लगभग चार लाख 30 हजार पानी छोड़ने से एल्गिन ब्रिज पर नदी खतरे की निशान से लगभग 52 Centimeter ऊपर हो गई है। रामनगर तहसील के ग्राम हेतमपुर सुंदर नगर पर्वतपुर गायघाट जमका गुजरी अकोला आदि गांव पानी से गिर गए हैं।