छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा बनाने वाला मूर्तिकार जयदीप आप्टे गिरफ्तार

सिंधुदूर्ग जिले में स्थित Rajkot Fort में स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार जयदीप आप्टे को पुलिस की टीम ने बुधवार रात को कल्याण से गिरफ्तार किया है।

Digital Desk

Sculptor Jaideep Apte who made the statue of Chhatrapati Shivaji Maharaj arrested: सिंधुदूर्ग जिले में स्थित Rajkot Fort में स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार जयदीप आप्टे को पुलिस की टीम ने बुधवार रात को कल्याण से गिरफ्तार किया है।

गुरुवार को सुबह मालवण पुलिस स्टेशन की टीम जयदीप आप्टे को लेकर मालवण पहुंची है और आरोपित को Court में पेश करने की तैयारी कर रही है।

राजकोट किले में स्थापित शिवाजी महाराज की प्रतिमा 26 अगस्त को ढह गई थी। इस प्रतिमा का निर्माण कल्याण के मूर्तिकार जयदीप आप्टे ने किया था। जयदीप आप्टे पर शिवाजी महाराज की मूर्ति में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप है।

शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने के बाद से जयदीप आप्टे फरार हो गए थे।उन्हें पकड़ने के लिए Police की पांच टीमें जगह-जगह छापेमारी कर रही थीं।

पुलिस उपायुक्त सचिन गुंजाल के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने Jaideep Apte को बुधवार रात को कल्याण में उनके आवास से गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस टीम तत्काल जयदीप को लेकर मालवण के लिए रवाना हो गई थी।

x