साउथ के सुपरस्टार कमल हसन ने CAA के खिलाफ उठाई आवाज, पूरे दक्षिण में…

Central Desk

Citizenship Amendment Act: सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (Citizenship Amendment Act) यानी नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू होने के बाद इसे लेकर वैचारिक रूप से और यहां तक कि संवैधानिक रूप से भी टकराव की स्थिति बनती जा रही है।

दक्षिण फिल्मों सहित हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके कमल हसन CAA का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि जिस दिन CAA लागू किया गया है उसे वे काला दिन मानते हैं।

कमल हासन ने अपने आधिकारिक Twitter Account पर लिखा, ‘भारत के लिए एक काला दिन। धर्म-आधारित नागरिकता परीक्षण गणतंत्र की धर्मनिरपेक्ष संवैधानिक नींव के विपरीत है, और मैं इसके खिलाफ कानूनी और राजनीतिक रूप से अपनी पूरी ताकत से लड़ूंगा।’

यानी अब वे इस बिल के खिलाफ अपनी आवाज आगे भी उठाएंगे और उन्होंने इसके विरोध में कानूनी लड़ाई लड़ने का संकप्ल भी ले लिया है।

उधर के कई अन्य अभिनेताओं ने भी इस कानून को लेकर दर्ज किया है विरोध

इससे पहले दूसरे तमिल स्टार थलापति विजय ने भी इस बिल के खिलाफ प्रतिक्रिया दी है। विजय ने अपने Instagram Account पर एक बयान में कहा, ‘ऐसे माहौल में जहां देश के सभी नागरिक सामाजिक सद्भाव के साथ रहते हैं, भारतीय नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (CAA) जैसे किसी भी कानून को लागू करना स्वीकार्य नहीं है।’

इसके साथ ही थलापति विजय ने अपनी राज्य सरकार से अपील की है कि वो इसे किसी भी कीमत पर तमिलनाडु में लागू ना करें। एक्टर के इस पोस्ट कमेंट्स की बाढ़ आ गई है।

विजय अब पूरी तरह से राजनीति में एक्टिव हैं और वे कुछ एक प्रोजेक्ट के बाद फिल्मों से संन्यान ले लेंगे। बात अगर विजय के वर्कफ्रंट की करें तो पिछले साल उनकी फिल्म लियो आई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

अब वे अपनी अगली फिल्म ‘द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम’ में में धमाल मचाने वाले हैं। हाल ही में फिल्म का पोस्टर सामने आया है जिससे जाहिर होता है कि ये भी एक एक्शन थ्रिलर होने वाली है।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में CAA लागू कर दिया है। जहां तमाम लोग इस बिल के पास होने का जश्न मना रहे हैं तो वहीं कई इसके खिलाफ बोल रहे हैं।

विपक्षी पार्टियां खासकर इस बिल को सिरे से नकार रही हैं। वहीं कुछ ऐसे Celebrity भी इस बिल के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं जो फिल्मों के साथ- साथ राजनीति में भी सक्रीय हैं। बॉलीवुड के अधिकतर स्टार इस मुद्दे से कन्नी काटते हुए दिख रहे हैं।