CEO की गिरफ्तारी के बाद भारत में बैन हो गया Telegram! सोशल मीडिया पर…

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम (Telegram) के CEO पावेल ड्यूरोव (Pavel Durov) की पेरिस में गिरफ्तारी के बाद खबर सामने आ रही है कि भारत सरकार भी Telegram के खिलाफ जांच शुरू करने जा रही है।

Digital Desk

Telegram banned in India after CEO’s arrest! : इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम (Telegram) के CEO पावेल ड्यूरोव (Pavel Durov) की पेरिस में गिरफ्तारी के बाद खबर सामने आ रही है कि भारत सरकार भी Telegram के खिलाफ जांच शुरू करने जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक Telegram का सबसे ज्यादा इस्तेमाल स्कैम, फ्रॉड और क्रिमिनल एक्टिविटीज में हो रहा है, जिसमें Extortion और Gambling आदि भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि यदि Telegram दोषी पाया जाता है तो इसे भारत में बैन किया जा सकता है।

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी खबरें तेजी से वायरल हो रही है कि Telegram को भारत में बैन कर दिया गया है और जल्द ही इसे प्ले-स्टोर से हटा दिया जाएगा।

जानिए पूरी सच्चाई

बताते चलें टेलीग्राम अभी तक भारत में आधिकारिक रूप से बैन नहीं हुआ है लेकिन यदि जांच में यह दोषी पाया जाता है तो निश्चित तौर पर इसे बैन किया जाएगा। भारत में टेलीग्राम के खिलाफ गृह मंत्रालय और Ministry of Electronics and Information Technology के तहत काम करने वाली एजेंसी Indian Cybercrime Coordination Centre (I4C) जांच शुरू कर सकती है।