भारत

मोदी सरकार के तीन नये आपराधिक कानूनों का इस राज्य की बार काउंसिल ने किया विरोध, एक जुलाई को काला दिवस मनाने का फैसला

एक जुलाई से देश में तीन नये आपराधिक कानून लागू होनेवाले हैं। इसके विरोध में पश्चिम बंगाल बार काउंसिल (West Bengal Bar Council) ने एक जुलाई को काला दिवस मनाने का फैसला किया है।

New Criminal Laws : एक जुलाई से देश में तीन नये आपराधिक कानून लागू होनेवाले हैं। इसके विरोध में पश्चिम बंगाल बार काउंसिल (West Bengal Bar Council) ने एक जुलाई को काला दिवस मनाने का फैसला किया है। यह निर्णय सर्वसम्मति से पारित किया गया है।

बता दें कि एक जुलाई से भारतीय न्याय संहिता 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 और भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 लागू होने जा रहे हैं।

इन कानूनों के कारण देशभर में एक नया विवाद पैदा हो गया है। West Bengal Bar Council ने इसके विरोध में एक जुलाई को काला दिवस मनाने का फैसला लिया है।

विरोध प्रदर्शन से दूर रहें वकील : BCI

इधर, बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने सभी बार एसोसिएशन से अपील की है कि वे नये आपराधिक कानूनों (New Criminal Laws) के विरोध में प्रदर्शन से दूर रहें।

BCI ने सभी वकीलों को आश्वासन दिया है कि वह नये आपराधिक कानूनों (New Criminal Laws) के मुद्दों पर गंभीरता से विचार कर रहा है। इसलिए, देशभर के वकीलों से विरोध प्रदर्शन से दूर रहने का अनुरोध किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker