भारत

जनता ने कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का दिया है जनादेश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने…

PM मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि देश की जनता ने 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है, लेकिन ये दिन रात ऐसा बताने की कोशिश कर रहे हैं कि जनता ने हमें हरा दिया है।

Prime Minister Narendra Modi : PM मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि देश की जनता ने 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है, लेकिन ये दिन रात ऐसा बताने की कोशिश कर रहे हैं कि जनता ने हमें हरा दिया है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी पर भी बिना नाम लिए कटाक्ष किया।

उन्होंने कांग्रेस पर देश को अराजकता की आग में झोंकने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश ने विकास के रास्ते को चुना है, देश को समृद्धि का एक नया सफर शुरू करना है। ऐसे समय में ये देश का दुर्भाग्य है कि हिन्दुस्तान पर छह दशक तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी अराजकता फैलाने में जुटी हुई है।

ये दक्षिण में जाकर उत्तर के लोगों के खिलाफ बोलते हैं, ये उत्तर में जाकर पश्चिम के खिलाफ जहर उगलते हैं। इन्होंने भाषा के आधार पर बांटने की हर कोशिश की है। कांग्रेस देश के एक हिस्से के लोगों को दूसरे हिस्से के लोगों से हीन बताकर अराजकता फैलाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस आर्थिक आधार पर भी राज्यों में अराजकता फैलाने का काम कर रही है। जिस तरह से Congress शासित राज्यों में ये कदम उठा रहे हैं, वह रास्ता आर्थिक अराजकता की ओर जाने वाला है। इनके मंचों से घोषणा की गई कि चार जून को अगर इनके मनमुताबिक परिणाम नहीं आए तो आग लगा दी जाएगी, ये इनका मकसद है।

CAA को लेकर अराजकता फैलाई गई, देश के लोगों को गुमराह करने का खेल खेला गया, पूरा इकोसिस्टम इस बात पर बल देता रहा ताकि उनके राजनीतिक मकसद पूरे हों। देश को दंगों में झोंकने के कुत्सित प्रयास पूरे देश ने देखे हैं।

बिना नाम लिए उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कल सदन में एक बचकानी हरकत हुई। सदन में झूठ बोला गया।

उन्होंने लोकसभा स्पीकर से कार्रवाई का आग्रह करते हुए कहा कि कल सदन में जो कुछ हुआ, उसे सिर्फ बचकानी हरकत कहकर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इस सदन की गरिमा को बचाने की जिम्मेदारी आपकी है और सदन एवं देशवासियों की यह अपेक्षा है कि आप सदन में झूठ फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में कांग्रेस के लिए भी इस देश की जनता ने जनादेश दिया है। इनके लिए देश की जनता का जनादेश है कि आप विपक्ष में ही बैठो और तर्क खत्म हो जाए तो चीखते-चिल्लाते रहो। कांग्रेस के इतिहास का ये पहला मौका है, जब लगातार तीन बार कांग्रेस 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। कांग्रेस के इतिहास में ये तीसरी सबसे बड़ी हार है, तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन है।

PM मोदी ने आगे कहा कि अच्छा होता कि कांग्रेस अपनी हार स्वीकारती, जनता-जनार्दन के आदेश को सिर-आंखों पर चढ़ाती, आत्ममंथन करती। लेकिन, ये तो शीर्षासन करने में लगे हुए हैं।

कांग्रेस और उसका Eco-System दिन-रात हिंदुस्तान के नागरिकों के मन में ये स्थापित करने की कोशिश कर रहा है कि उन्होंने हमें हरा दिया है। ऐसा लग रहा है कि आजकल कांग्रेस में छोटे बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है। 1984 के बाद देश में 10 लोकसभा चुनाव हुए और 10 चुनावों में कांग्रेस 250 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker