भारत

आज PM मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का देंगे जवाब, कल राहुल ने…

आज यानी मंगलवार को लोकसभा (Lok Sabha) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे।

PM Modi Reply on Rahul Gandhi : सोमवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान जोशीला भाषण दिया था, जिसका सत्ता पक्ष ने जमकर विरोध किया।

आज यानी मंगलवार को लोकसभा (Lok Sabha) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे।

पहले NDA संसदीय दल की बैठक को करेंगे संबोधित

लोकसभा में अपने भाषण से पहले प्रधानमंत्री NDA की संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगे। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद PM मोदी की संसदीय दल के साथ यह पहली बैठक होगी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 240 सीटें जीती हैं, वहीं सहयोगी दलों ने 53 सीटों पर विजय हासिल की है।

इसकी बदौलत 543 सदस्यों वाली लोकसभा में NDA ने आसानी से बहुमत हासिल कर लिया है।

बता दें कि पहले धन्यवाद प्रस्ताव शुक्रवार को ही होना था, लेकिन नीट पर चर्चा की मांग समेत विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के हंगामे के चलते यह डिले हो गया।

याद कीजिए, राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान खुद पर उठाए गए सवालों को लेकर भी बातें कहीं।

इसके अलावा NEET पेपर से जुड़े आरोपों और अग्निपथ योजना (Agni path Scheme) पर भी अपनी बातें रखीं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अग्निवीरों को शहीद का दर्जा नहीं दिया जा रहा। राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीरों को यूज एंड थ्रो लेबर (Use and Throw Label) बनाकर रख दिया गया है।

इसके अलावा हिंदू प्रतीक अभयमुद्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह निडरता और सुरक्षा की सीख देता है।

उन्होंने अभयमुद्रा की तुलना कांग्रेस पार्टी के सिंबल से की और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह लोग केवल नफरत और हिंसा फैलाते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker