लोस का चुनाव लड़ रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल की बढी परेशानी, ACB ने…

Central Desk

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले मुश्किलें बढ़ गई हैं।

EOW और ACB ने महादेव वेटिंग ऐप के मालिकों से 508 करोड रुपए की प्रोटेक्शन मनी लेने के मामले में उन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मामले में बघेल सहित 18 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। यह प्राथमिकी (FIR) चार मार्च को दर्ज हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बघेल पर महादेव वेटिंग ऐप के मालिक रवि उप्पल और सौरव चंद्राकर से प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप है। आरोप है कि उन्होंने इनसे 508 करोड़ की राशि ली है।

ज्ञात हो कि चंद्राकर और उप्पल के करीबी असीम दास को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की आचार संहिता लगने के बाद रायपुर के एक होटल से गिरफ्तार किया था और उसके पास से पौने 3 करोड रुपए बरामद किए गए थे।

असीम ने अपने बयान में कहा था कि वह यह पैसे भूपेश बघेल को देने आया था। इसी दौरान असीम ने 508 करोड रुपए भूपेश बघेल तक पहुंचाने का दावा भी किया था, इसी आधार पर यह FIR दर्ज की गई है।

इस मामले पर EOW और ACB का कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है। ज्ञात हो कि Congress ने भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव में राजनांदगांव क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है और इसी बीच उन पर महादेव ऐप के प्रमोटर से प्रोटेक्शन मनी लेने का मामला दर्ज हुआ है, जो आने वाले दिनों में सियासी हलचल पैदा कर सकता है।