भारत

हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मच गई भगदड़ 107 लोगों की गई जान

सत्संग के दौरान मची भगदड़ (Stampede) में 107 लोगों की मौत (Death) की बात कहीं जा रही है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं हैं।

Stampede in Hathras : मंगलवार को UP के हाथरस (Hathras) में भोले बाबा के सत्संग (Bhole Baba Satsang) के दौरान बड़ा हादसा होने की खबर आ रही है।

सत्संग के दौरान मची भगदड़ (Stampede) में 107 लोगों की मौत (Death) की बात कहीं जा रही है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं हैं। 100 से ज्यादा लोग गंभीर हैं।

कार्यक्रम में पहुंचे थे सवा लाख लोग

बताया जाता है कि हाथरस के सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव फुलराई में भोले बाबा का प्रवचन का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान उम्मीद से ज्यादा भीड़ आ गई थी।

एक अनुमान के अनुसार सवा लाख लोग पहुंच गए थे। इसी दौरान लोग भीड़ के कारण परेशान होने लगे। भीड़ और गर्मी के कारण लोग बेहोश होने लगे तो भगदड़ मच गई।

इसमें लोग जमीन पर गिरे तो उन्हें कुचलते हुए अन्य लोग निकलने लगे। सूचना पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने सैकड़ों गंभीर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

CM योगी ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) ने भी हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लिया है।

CM योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है साथ ही घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। एडीजी आगरा जोन व कमिश्नर अलीगढ़ को घटना की जांच का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है।

चीफ सेक्रेटरी मनोज कुमार सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार हाथरस रवाना हो गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker