कांवड़ मार्ग संबंधी योगी के फरमान से सिर्फ टकराव बढ़ेगा, विवाद होगा, कपिल सिब्बल ने…

UP में कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले दुकानों के बाहर 'Nameplate' लगाने वाले आदेश पर बवाल मचा हुआ है। सरकार के इस आदेश पर विपक्ष हमलावर है।

Central Desk

Kapil Sibal said : UP में कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले दुकानों के बाहर ‘Nameplate‘ लगाने वाले आदेश पर बवाल मचा हुआ है। सरकार के इस आदेश पर विपक्ष हमलावर है। इसी को लेकर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सरकार पर जमकर हमला बोला है।

कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाली दुकानों के लिए जो आदेश जारी किया गया है वह हमें विकसित भारत की तरफ तो नहीं ले जा रहा है। अगर हम चाहते हैं कि ये देश एक विकसित देश बने तो प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री Amit Shah और मुख्यमंत्री को चाहिए कि ऐसे विवादित मुद्दे को न उठाएं जिसका मकसद केवल राजनीति है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की राजनीति से आम आदमी का कोई लेना देना नहीं है। इससे सिर्फ टकराव बढ़ेगा, लोगों को नुकसान होगा, विवाद होगा, नतीजा होगा संसद में ये मुद्दे उठेंगे।

हमें Parliament में मिलकर काम करना चाहिए, ऐसे मुद्दे अगर संसद में उठेंगे तो देश की जनता के हित में काम करने में रुकावट आएगी। मुझे समझ नहीं आता कि देश में जो उच्च पदों पर लोग बैठे हैं, वह इस बारे में क्यों नहीं सोचते। देश के कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं जिसमें राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश के सामने बेरोजगारी की समस्या है, उस पर ध्यान दिजिए। बेरोजगारी को लेकर हर जगह लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार, UP समेत अलग-अलग राज्यों में लोगों के पास रोजगार नहीं है।

उन्होंने कहा कि CM योगी दुकान के बाहर नेमप्लेट लगाने वाले आदेश को वापस लें। पहले भी कांवड़ यात्रा होती रही है, किसको कहां खाना है, सब जानते हैं। यह सरकार तो इसलिए बची हुई है क्योंकि रिजर्व बैंक ने इनको करोड़ों रुपए दिए हैं। लेकिन इस दुनिया में जहां एआई का दौर बढ़ रहा है वहां अपने बच्चों को Smart बनाओ। सड़कें बनाओ, सड़क पर गाड़ी चलेगी। आज के दिन सबसे ज्यादा लड़कियों को पढ़ाने की जरूरत है।

BJP पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा यूपी में 2027 में फिर से सरकार बनाने का सपना देख रही है, लेकिन जनता ने BJP को इस बार के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में जवाब दे दिया है।

राजस्थान में चिकन की दुकान बंद होने के मामले पर उन्होंने कहा है कि आखिर ये लोग देश को किस ओर ले जाना चाहते हैं। क्या अब लोग घरों में भी चेक करेंगे किसके घर में क्या बन रहा है। किचन में जाइए और देखिए कि वहां क्या बन रहा है। घरों के बाहर बोर्ड लगा दीजिए कि आपके घर में on Vegetarian नहीं बनेगा, अगर बनेगा तो आपको यहां से भगा दिया जाएगा। आखिर ये लोग चाहते क्या हैं?

सोनीपत में हुई ED की कार्रवाई पर उन्होंने कहा है कि सोनीपत में क्या हुआ, क्या नहीं, इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। इसलिए इस बारे में कोई भी टिप्पणी करना सही नहीं है।