भारत

रतन टाटा ने लोगों से मांगी मदद, खून की है जरूरत

देश के फेमस इंडस्ट्रीयलिस्ट रतन टाटा,(Ratan Tata) जो हमेशा मदद के लिए तैयार रहते हैं, अब एक कुत्ते के इलाज के लिए सहायता की मांग कर रहे हैं।

Ratan Tata Seeking assistance with Treating a dog: देश के फेमस इंडस्ट्रीयलिस्ट रतन टाटा,(Ratan Tata) जो हमेशा मदद के लिए तैयार रहते हैं, अब एक कुत्ते के इलाज के लिए सहायता की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मुंबई, मुझे आपकी मदद की जरूरत है।” घायल कुत्ते का इलाज मुंबई स्थित Small Animal Hospital में चल रहा है।

रतन टाटा ने लोगों से मांगी मदद, खून की है जरूरत Ratan Tata asked for help from people, need of blood

दरअसल, इस घायल कुत्ते के लिए रक्तदाता की आवश्यकता है। इस संबंध में जानकारी भी पोस्ट में साझा की गयी है।

“मैं आपकी मदद की सराहना करूंगा”, रतन टाटा का भावुक संदेश

रतन टाटा ने लिखा, “मैं वास्तव में आपकी मदद की सराहना करूंगा।” उन्होंने बताया कि Animal Hospital में मेडिकल स्टाफ को सात महीने के कुत्ते के लिए खून की जरूरत है।

यह पोस्ट साझा करने के बाद से ही वायरल हो गया है और अब तक करीब पांच लाख लाइक्स मिल चुके हैं, और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है।

रतन टाटा ने लोगों से मांगी मदद, खून की है जरूरत Ratan Tata asked for help from people, need of blood

पोस्ट के अनुसार, अस्पताल में इस सात महीने के कुत्ते को Blood Transfusion की जरूरत है। उसे संदिग्ध टिक फीवर और गंभीर एनीमिया के कारण भर्ती किया गया है। उसे एक डोनर की तुरंत जरूरत है।

ब्लड डोनेट करने के लिए कुत्तों को पूरा करना होगा यह मानदंड

रक्तदान करनेवाले कुत्ते को भी कुछ मानदंडों को पूरा करना होगा। वह Clinically स्वस्थ हो, उसकी आयु एक से आठ साल के बीच हो, वजन करीब 25 किलो या इससे अधिक हो, उसका वैक्सीनेशन और डिवॉर्मिंग हो चुकी हो, कोई बड़ी बीमारी न हो, और उसे टिक्स की समस्या न हो। इन शर्तों को पूरा करनेवाले कुत्ते रक्तदान कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker