JSSC पेपर लीक मामले में SIT ने बिहार से दो को दबोचा, नवादा और गया के…

Central Desk

JSSC Paper Leak case: झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 (JSSC) के प्रश्न पत्र लीक मामले में रांची पुलिस की SIT टीम ने बिहार (Bihar) से दो लोगों को दबोच लिया है।

दोनों को शुक्रवार को SIT ने होटवार जेल भेज दिया। जेल भेजे गए आरोपियों में नवादा का सत्येंद्र कुमार और गया के टेकारी का दीनानाथ कुमार शामिल है।

इनके पास से SIT ने मोबाइल बरामद किया है। मोबाइल में मौजूद कॉल डिटेल्स, चैट और अन्य तरह के संदेश की वैज्ञानिक विधि से जांच होगी। इसमें कई राज खुलने की संभावना है। कुछ अन्य लोग भी टीम के शिकंजे में आ सकते हैं। दोनों अभ्यर्थियों से रुपए की वसूली करने के बाद लीक परचा को रटाते थे और उन्हें परीक्षा केंद्र तक भी लेकर जाते थे। S

IT ने अभी तक इस मामले में झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) के अवर सचिव मो शमीम और उसके दो बेटों शहजादा, शहनाज, पटना का राहुल पियूष और अभिषेक राज समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुका है। सनद रहे कि मामला प्रकाश में आने और प्राथमिकी (FIR) दर्ज होने के बाद रांची के SSP ने SIT का गठन कर चार अलग अलग टीमें बनाई थी।

रांची समेत कई जगह छापामारी (Raid) की गई थी। आरंभिक दौर में इस मामले में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी।