झारखंड में 5 लाख का इनामी नक्सली लाजिम अंसारी मुठभेड़ में ढेर, कई राउंड गोलियों के बीच…

यह घटना रायडीह थाना क्षेत्र के जंगल की बताई जा रही है, जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से लगातार कई राउंड गोलियां चलती रहीं

News Aroma Media

रांची: यह महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है कि शुक्रवार की देर शाम गुमला जिले में सुरक्षाबलों और नक्सली मुठभेड़ (Security Forces and Naxalite Encounter) में भाकपा माओवादी संगठन का एरिया कमांडर 5 लाख का इनामी नक्सली लाजिम अंसारी (Lajim Ansari) ढेर कर दिया गया है।

यह घटना रायडीह थाना क्षेत्र (Raidih police station area) के जंगल की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ (Encounter) के दौरान दोनों ओर से लगातार कई राउंड गोलियां चलती रहीं। इसी क्रम में लाजिम मारा गया।

NIA ने भी उसके ऊपर एक लाख का इनाम घोषित कर रखा

लाजिम अंसारी (Lajim Ansari) मूल रूप से गुमला जिले के सदर थाना क्षेत्र के पनसो गांव का रहने वाला है। लातेहार के चंदवा में हुए चार पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में NIA ने भी उसके ऊपर एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

बता दें कि गुरुवार की दोपहर पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में भाकपा माओवादी संगठन (CPI Maoist organization) के तीन लाख का इनामी नक्सली राजेश उरांव मारा गया था।

कुछ नक्सली घने जंगल का लाभ उठाकर भाग गए

पुलिस को सूचना मिली थी कि लाजिम अंसारी अपनी दस्ते के साथ रायडीह के जंगल में रुका हुआ है। ईसके बाद पुलिस द्वारा सर्च अभियान (Search Operation) चलाया गया।

इसी दौरान पुलिस को देखते ही नक्सलियों द्वारा फायरिंग (Firing) शुरू कर दी गई। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें लाजिम अंसारी मारा गया और बाकी नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।