एशियन गेम्स में नेपाल क्रिकेट टीम ने सबसे तेज अर्घशतक का तोड़ा रिकॉर्ड, 16 साल…

क्रिकेट में बुधवार को मंगोलिया और नेपाल की टक्कर थी, नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 314 रन बनाए ये टी20 में सबसे बड़ा स्कोर है

News Aroma Media

हांगझोऊ : Nepal Cricket Team ने चीन में जारी Asian Games  में रिकॉर्ड की बारिश कर दी है।

इस टीम के खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह ऐरी (Deependra Singh Airi) ने युवराज सिंह के 16 साल पुराने सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

क्रिकेट में बुधवार को मंगोलिया और नेपाल की टक्कर थी। नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 314 रन बनाए। ये टी20 में सबसे बड़ा स्कोर है।

इस दौरान एशियाई खेलों के ग्रुप मैच में दीपेंद्र ने मंगोलिया के खिलाफ सिर्फ 10 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए। उनकी रिकॉर्ड पारी आठ छक्कों से सजी थी।

टीम के एक अन्य बल्लेबाज कुशाल मल्ला, जिन्होंने 50 गेंदों में 137 रन बनाए और सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने केवल 34 गेंदों में शतक जड़कर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (35 गेंद) को दूसरे स्थान पर धकेल दिया।

2007 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ आई थी युवराज की पारी

इस विशाल लक्ष्य के जवाब में मंगोलिया 13.1 ओवर में 41 रन पर ढेर हो गई और नेपाल ने 273 रन से जीत दर्ज की, जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

इससे पहले नेपाली बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज के लगभग 16 वर्षों तक टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

युवराज (Yuvraj) की यह पारी 2007 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ आई थी, जिसमें उन्होंने केवल 12 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। युवराज की यादगार पारी में तीन चौके और सात छक्के शामिल थे, जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए।