नई Hyundai Creta Facelift से उठा पर्दा, जानें कब होगी लॉन्च

News Aroma Media

नई दिल्ली: जानी-मानी कंपनी ह्यूंदै मोटर्स इंडिया कंपनी ने नई ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट (Hyundai Creta facelift) से पर्दा उठा दिया है।

कंपनी 2022 क्रेटा फेसलिफ्ट को बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो में पेश कर दिया है। इससे पहले क्रेटा को 2021 में गैकींडो इंटरनेशनल ऑटो शो में भी पेश किया जा चुका है। इस कार के फेसलिफ्ट लॉन्च के बारे में लगातार खबरें सामने आ रही हैं।

कंपनी इसे साल 2022 की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च कर सकती है वहीं मार्कट में सेल के लिए यह कार साल 2023 से उपलब्ध होने की संभावना है।

2022 हयूदै क्रेटा फेसलिफट कंपनी की प्रीमियम एसयूवी हयूदै टूकसन से काफी इंस्पायर्ड है, जिसका फ्रंट बिल्कुल नया है और इसमें रिडिजाइन्ड ग्रिल के साथ ही दोनों तरफ एलईडी डीआरएल लगे हैं।

इसमें अल बिम प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ ही नया फ्रंट बंपर और सिल्वर कलर का फॉक्स स्किड प्लेट लगा है। इसमें नए डिजाइन वाले डुअल टोन अलॉय व्हील्ज लगे हैं। अपकमिंग ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल के

मुकाबले काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिनमें एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम भी है।

इसके साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एयर प्यूरिफायर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बोस स्टीरियो सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।

बता दें कि फेमस एसयूवी हयूंदै क्रेटा इंडिया की सबसे पॉप्युलर एसयूवी कारों में से एक। इस कार के अपडेटेड मॉडल का भारत में बायर्स को बेसब्री से इंतजार है।