झारखंड में यहां छात्रा से गैंगरेप के बाद इलाके में तनाव, पुलिस पर पथराव, लाठीचार्ज

News Aroma Media

बोकारो: पेटरवार में बुधवार की देर शाम नाबालिग के साथ (गैंगरेप) दुष्कर्म के बाद बेहोशी की हालत में युवकों ने सड़क के किनारे छोड़ दिया।

हालांकि किशोरी को बाइक से उतार कर भाग रहे दो युवकों को लोगों ने खदेड़ कर पकड़ कर पीटा, पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं दो अन्य फरार हो गए। किशोरी को सदर अस्पताल भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि किशोरी दसवीं कक्षा की छात्रा है। अनुसूचित जाति से संबंध रखती है।

पुलिस अधीक्षक चंदन झा ने कहा है कि सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर है। अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अफवाह फैलाने वालों की जानकारी पुलिस को देने की अपील की है।

झारखंड में यहां छात्रा से गैंगरेप के बाद इलाके में तनाव, इंटरनेट सेवाएं की गई बंद, पुलिस पर पथराव, करना पड़ा लाठीचार्ज

बोकारो-रामगढ़ रोड को जाम कर प्रदर्शन भी किया

दुष्कर्म के आरोपित दोनों युवक दूसरे समुदाय से संबंध रखते हैं। इससे पेटवार में तनाव का माहौल बन गया है।

किशोरी को बहला कर दोनों युवक तेनुघाट की ओर ले गए थे, यहां से उसे बाइक से लेकर पेटरवार बाजार टांड़ पहुंचे थे। वहीं आक्रोशित लोगों ने बोकारो-रामगढ़ रोड को जाम कर प्रदर्शन भी किया।

पुलिस पर पथराव, करना पड़ा लाठीचार्ज

पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। लोगों ने पथराव किया। आधा दर्जन पुलिसवालों को चोट आई है, वही भीड़ में मौजूद लगभग एक दर्जन लोग आंशिक रूप से जख्मी हो गए। पुलिस ने कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया है।

पुलिस को आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े।टीयर गन का इस्तेमाल कर आंसू गैस के गोले दागे गए। वाटर कैनन मशीन का भी इस्तेमाल हुआ।

पुलिस के घंटो मशक्कत के बाद मामल शांत हुआ और वाहन का परिचालन शुरू किया गया। इलाके में पुलिस की तैनाती की गई है।

पीड़िता के बयान के आधार पर होगी कड़ी कार्रवाई

मेडिकल जांच इस बात की पुष्टि कर सकती है कि पीड़िता के साथ गैंगरेप का स्तर क्या था। किस हिसाब से उसके साथ हैवानियत हुई। इसके साथ ही पीड़िता का बयान भी आगे की पुलिस कार्रवाई के लिए अहम होगा।

घटना की जानकारी लेने स्वयं एसपी चंदन झा मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि घटना पर कानूनी फॉर्मेट में जो भी कार्रवाई होनी थी वह पुलिस कर रही है। किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जा रही है।

पीड़िता के बयान के आधार पर आगे की ठोस कार्रवाई की जाएगी। पथराव करने वाले लोगों पर भी ठोस कार्रवाई की जाएगी। अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित किया जा रहा है।

दुष्कर्म मामले में सिर्फ दो युवक नहीं, 10 लोग हैं शामिल

आक्रोशित भीड़ गिरफ्तार दोनों आरोपियों को फांसी देने और थाना प्रभारी पूनम कुजूर को निलंबित करने, मामले को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने, बचे आरोपी की गिरफ्तारी व मुआवजा की मांग पर वरीय पुलिस पदाधिकारी की सहमति के बाद माहौल शांत हो गया।

छात्रा बेहोशी की हालत में है। इस वजह से अभी तक उसका बयान नहीं लिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि इस सामूहिक दुष्कर्म मामले में सिर्फ 2 युवक नहीं, 10 लोग शामिल हैं।

दुष्कर्म का यह मामला 9 मार्च शाम का है। पीड़िता इंटरमीडिएट की छात्रा है। वह 9 मार्च को अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी।

देर शाम घर नहीं लौटने पर परिजनों ने पेटरवार थाने में लापता की सूचना दी। रात करीब 8 बजे बाइक पर सवार दो युवक उस छात्रा को बीच में बैठाकर घर पहुंचाने जा रहा था। छात्रा बेहोश थी।

ग्रामीण युवाओं ने बाइक सवार दोनों युवकों को उसे ले जाते देख लिया। शक होने पर बाइक सवार को रोककर पूछताछ की। इसी क्रम में दोनों युवक भागने लगे। ग्रामीणों ने दोनों को खदेरकर पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।