गिरिडीह पुलिस ने जंगल से किया नक्सली भगवान किस्कू को गिरफ्तार

News Aroma Media

गिरिडीह: प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली भगवान किस्कू को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया है। भगवान को पारसनाथ की तराई वाले खुखरा थाना इलाके के जंगल से पकड़ा गया है।

भगवान किस्कू की गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस ने की है। बताया जाता है कि एसपी अमित रेणू को सूचना मिली थी कि पारसनाथ की तराई वाले इलाके में नक्सलियों का दस्ता देखा गया है।

इस सूचना पर स्पेशल टीम का गठन किया गया। पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया और खुखरा थाना इलाके के चतरो के जंगल से एक संदिग्ध को पकड़ा जो भगवान किस्कू निकला।

जानकारी के अनुसार पकड़े गए संदिग्ध से जब पुलिस और सीआरपीएफ ने पूछताछ शुरू की तो उसने बताया कि उसका नाम भगवान है और वह नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ है।

पुलिस ने बताया कि पिछले वर्ष पर्वतपुर में बन रहे पुलिस कैंप के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व भी इसी ने किया था।

यह मधुबन और पीरटांड़ थाना इलाके में बम रखकर पुलिस को ट्रैप करने की कोशिश में भी शामिल था। हालांकि दोनों बार पुलिस और सीआरपीएफ ने बम को बरामद कर लिया था।

गिरफ्तार भगवान ने ये भी बताया कि हाल के दिनों में मधुबन और खुखरा थाना इलाके में मोबाइल टावर उड़ाने, डुमरी के नुरंगो के पास बराकर नदी पर बने पुल को उड़ाने में भी वह शामिल था।

पिछले महीने नक्सलियों ने प्रतिरोध दिवस मनाया था और बंद का भी एलान किया था। इस दौरान कई जगह विस्फोट की घटना को अंजाम दिया था।

इसके बाद पुलिस ने लगातार कार्रवाई की और एक के बाद एक नक्सलियों और नक्सली संगठन तक विस्फोटक पहुंचाने वालों को गिरफ्तार किया है।