खूंटी : CRPF 133 बटालियन ने ग्रामीणों के बीच किया सामग्री वितरण

News Aroma Media

खूंटी: सीआरपीएफ 133 बटालियन के तत्वावधान में सोमवार को मांरगहादा कैंप में अपने सिविक एक्शन ग्राम के तहत ग्राीणों के बीच कंबल, मच्छरदानी, रेडियो, लैंप, भोजन बनाने के बर्तन सहित अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं का वितरण किया। साथ ही खिलाड़ियों के बीच वॉलीबॉल, फुटबॉल, जर्सी आदि भी वितरित किये गये।

सामग्री वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी आशुतोष शेखर, एएसपी अभियान रमेश कुमार, बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी संदीप द्विवेदी, सहायक कमांडेंट नरेश कुमार व अन्य अतिथियों ने किया।

मौके पर सीआरपीएफ के कार्यों की तारीफ करते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल न सिर्फ उग्रवादियों, नक्सलियों और असामाजिक तत्वों से नागरिकों को सुरक्षा देता है, बल्कि समाज के लोगों के हर सुख-दुख में सहयोग देता है।

द्वितीय कमान अधिकारी संदीप द्विवेदी ने कहा कि सीआरपीएफ अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन हमेशा करती रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन का उद्देश्य ग्रामीणों की जरूररतों का ख्याल रखना तो है ही, साथ ही ग्रामीणों और सुरक्षा बलों के बीच मैत्रीपूर्ण और मधुर संबंध बनाना भी है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की सुविधा के साथ ही सीआरपीएफ उनके स्वास्थ्य का भी ख्याल रखती है और समय-समय पर चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया जाता है।

सिविक एक्शन प्रोग्राम की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए ग्राम प्रधान प्रेमचंद टूटी और राजेश नाग ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से सीआरपीएफ और पुलिस पर लोगों का विश्वास बढ़ता है।

उपयोगी सामान पाकर ग्रामीण भी काफी खुश दिखे और सीआरपीएफ का आभार व्यक्त किया। सामग्री वितरण के दौरान ग्रामीणों को भर पेट भेाजन भी कराया गया।