लोहरदगा में ‘ऑपरेशन डबल बुल’ : नक्सलियों की निशानदेही पर हथियार और कारतूस बरामद

Central Desk

लोहरदगा: पुलिस ने भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली रामबालक गंझू की निशानदेही पर लोहरदगा जिले के सुदूरवर्ती जोबांग और पेशरार थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से नक्सलियों के हथियार और कारतूस बरामद किए हैं।

हालांकि, रामबालक गंझू द्वारा आइइडी छिपाने को लेकर बताए गए स्थान पर कुछ भी बरामद नहीं हुआ। वहां से कुछ समय पहले ही आइइडी को निकाल लिया गया था। वहां सिर्फ गड्ढा ही मिला।

नक्सली की निशानदेही पर हुई बरामदगी

बताया जाता है कि पुलिस ने नक्सलियों के षड्यंत्र और उनकी योजनाओं के बारे में जानकारी लेने को लेकर रामबालक गंझू को रिमांड पर लिया है।

इससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। इसी क्रम में बालक गंझू ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी है। पुलिस ने रामबालक गंझू की निशानदेही पर पुतरार और बांडी जंगल से थ्री नॉट थ्री राइफल, कार्बाइन, नाइन एमएम का एक सौ राउंड कारतूस बरामद किया है।

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की यह बड़ी सफलता है। पुलिस नक्सलियों को लगातार चोट देने में लगी हुई है। नक्सली पुलिस से बचकर भागे-भागे फिर रहे हैं। हालांकि, कहा जा रहा है कि जल्द ही पुलिस को बड़ी कामयाबी मिल सकती है।

कई नक्सली हो चुके हैं गिरफ्तार

पिछले कई दिनों से लोहरदगा में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रखा है, जिसमें पुलिस को कई बड़ी कामयाबी भी मिली है।

कई नक्सली गिरफ्तार हो चुके हैं, तो कई नक्सली मुठभेड़ में घायल भी हुए, वहीं पुलिस ने इस दौरान भारी भरकम हथियार भी नक्सलियों के पास से बरामद कर लिया है, जिससे नक्सलियों की कमर टूट गई है