झारखंड विधानसभा : सोमवार को विधानसभा में होगा तीसरा अनुपूरक बजट पेश

News Aroma Media

रांची: झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू हो गया है। बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को विधानसभा में तीसरा अनुपूरक बजट पेश हो सकता है।

इसके साथ ही सत्र के दूसरे पाली में राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद विवाद भी हो सकता है।

जानकारी के अनुसार विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे कार्यदिवस सोमवार को वित्तीय वर्ष 2021-22 की तृतीय अनुपूरक व्यय विवरणी पेश की जाएगी।

इस दौरान प्रश्न काल के साथ-साथ मुख्यमंत्री प्रश्न काल भी होगा। जबकि द्वितीय पाली में राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद, सरकार का उत्तर हो सकता है।

इसके साथ ही मतदान की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। सोमवार के सत्र को काफी अहम माना जा रहा है। बजट सत्र की विधिवत कार्यवाही इसी दिन मुख्यमंत्री प्रश्न काल से शुरू होगी।

विपक्ष का प्रयास होगा कि मुख्यमंत्री प्रश्न काल के दौरान सरकार को घेरे। भाजपा विधायक दल की रविवार को हुई बैठक में भी कुछ ऐसी ही रणनीति बनीं है।

सदन की कार्यवाही से पूर्व ही भाजपा विधायक सदन के बाहर प्रदर्शन कर अपना रोष भी व्यक्त करेंगे। दूसरी पाली में राज्यपाल के अभिभाषण के माध्यम से दर्शाई गई उपलब्धियों पर भी विपक्ष सवाल उठाएगा।

विरोधी दल के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने सदन के पहले कार्यदिवस को ही अभिभाषण में संशोधन का प्रस्ताव दिया था।

नियम-19 के तहत पेश 15 संशोधन में सरकार की तमाम उपलब्धियों पर सवाल उठाते हुए इसमें बदलाव की बात कही गई थी। बजट सत्र की विधिवत कार्यवाही इसी दिन मुख्यमंत्री प्रश्न काल से शुरू होगी।