रांची चुटिया की तीन लड़कियों के साथ ठगी, थाने में मामला दर्ज

News Aroma Media

रांची: रांची के चुटिया इलाके में रहने वाली तीन युवतियों से लोहरदगा डीसी ऑफिस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला गुरुवार को प्रकाश में आया है।

तीनों से 15 लाख रुपये की ठगी की गई है। ठगी की शिकार सुषमा बाखला ने चुटिया थाने में आरोपित प्रदीप टोप्पो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बताया गया कि चुटिया के रहने वाले प्रदीप नाम के एक ठग ने तीन युवतियों से लोहरदगा डीसी कार्यालय में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी की है।

थाने में दिए आवेदन में पीड़िता ने बताया है कि वह लोहरदगा की रहने वाली है लेकिन वर्तमान में वह रांची के हातमा बस्ती में रहती है।

लोहरदगा डीसी ऑफिस में जाने के क्रम में उसकी मुलाकात तीन साल पहले आरोपित प्रदीप से हुई। प्रदीप ने उसे बताया कि वह डीसी ऑफिस का कर्मचारी है और अधिकारियों के साथ उसकी अच्छी बनती है।

इस दौरान पीड़िता ने उसे डीसी ऑफिस में नौकरी लगाने की बात कही। इस पर आरोपित ने उसे कहा कि नौकरी लगाने के एवज में राशि खर्च होगा।

सुषमा ने बताया कि उसके संपर्क की दो अन्य युवतियों को भी आरोपित को नौकरी लगाने का प्रस्ताव दिया। इसके बाद आरोपित ने तीनों से पांच-पांच लाख रुपये लिए।

आरोपित ने जल्द नौकरी लगाने का दिया झांसा…

पीड़ितों ने आरोपित को यह रकम 2019 से 2020 में दिया है। राशि लेने के बाद आरोपित ने जल्द नौकरी लगाने की बात कही। निर्धारित समय बीतने के बाद जब नौकरी नहीं लगी।

तब पीड़ितों ने आरोपित से संपर्क किया। इसके बाद उसने तीनों पीड़ितों को आश्वासन दिया कि बस एक माह के भीतर उनकी ज्वाइनिंग हो जाएगी।

इसके बाद से वह पीड़ितों को फोन रिसीव करना बंद कर दिया। अब तीनों ने चुटिया थाने में आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।