रांची से अन्य महानगरों के लिए फ्लाइट की अभी करनी होगी प्रतीक्षा, जानिए कारण

कोई भी लाभदायी सेक्टर छोड़ना नहीं चाहता, ऐसे में रांची से नई उड़ान शुरू होने में समय लंबा खिंच भी सकता है

News Aroma Media

रांची : पिछले कई दिनों से Go Air Line के विमान कंपनी के आर्थिक संकट के कारण बंद हैं। इस कंपनी के Plane रांची से महानगरों के लिए चलने वाले थे, लेकिन फिलहाल इसकी संभावना समाप्त है।

भविष्य में स्थिति कब सुधरेगी, यह कहा नहीं जा सकता है। Airlines  सूत्रों के अनुसार, कई एयरलाइंस के पास विमानों (Flight) की किल्लत है। हालांकि Go Air के बंद होने से खाली सेक्टरों में अन्य कंपनियों के बीच स्पर्द्धा बढ़ गई है।

कोई भी लाभदायी सेक्टर छोड़ना नहीं चाहता। ऐसे में रांची से नई उड़ान शुरू होने में समय लंबा खिंच भी सकता है।

एयरलाइंस विशेषज्ञ व कंपनी (Airlines Specialist & Company) के सूत्रों के अनुसार, Go Air के बंद होने के पहले से ही समस्या से जूझ रही Indigo नए सेक्टर में सेवा शुरू करने में रुचि नहीं दिख रही। एयर एशिया फिलहाल कोच्चि के लिए कनेक्टिंग सेवा दे रही है, पर श्रीनगर के लिए अभी कोई तैयारी नहीं है।

रांची से अन्य महानगरों के लिए फ्लाइट की अभी करनी होगी प्रतीक्षा, जानिए कारण-Now have to wait for flights from Ranchi to other metros, know the reason

26 मार्च के बाद केवल दो नई फ्लाइट

जानकारी के अनुसार,समर शेड्यूल (Summer Schedule) के तहत 26 मार्च के बाद केवल दो नई Flight शुरू हुई। इसमें रांची से गोवा और रांची से देवघर है। इसी अवधि में शुरू होनेवाली रांची-जयपुर की नई सेवा अब तीन अगस्त से प्रारंभ होगी।

रांची एयरपोर्ट के निदेशक के अग्रवाल का कहना है कि Summer Schedule के मुताबिक अभी कई Flight शुरू होनी है। नए सेक्टर और नए शहरों के लिए विभिन्न एयरलाइंस कंपनियां (Airlines Companies) निर्धारित हैं।

यह सब कुछ एयरलाइंस कंपनी (Airlines Company) पर ही निर्भर है कि वह कब इसे शुरू करेंगी। जब भी स्थिति अनुकूल होगी, इन शहरों के लिए नई विमान सेवाएं शुरू होंगी।

रांची से शुरू होने वाली फ्लाइट का शेड्यूल

725 755 Air Asia बेंगलुरू-रांची-बेंगलुरू-कोच्चि प्रत्येक दिन

1200 1230 Air Asia दिल्ली-रांची-दिल्ली-कोच्चि प्रत्येक दिन

815 845 Air Asia  दिल्ली-रांची-दिल्ली-श्रीनगर (Delhi-Ranchi-Delhi-Srinagar) शुक्रवार

810 845 Indigo बेंगलुरु-रांची-पुणे-मंगलुरु सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

810 845 Indigo बेंगलुरु-रांची-पुणे-विशाखापत्तनम रविवार, मंगलवार, गुरुवार, शनि