अब टोल टैक्स बढ़ाने की तैयारी, गाड़ी चलाना हो जाएगा महंगा!

neha@newsaroma.com

नई दिल्ली: हाल ही में सरकार ने LPG गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम बढ़ाए हैं। अब आम आदमियों को एक और तगड़ा झटका लगने वाला है।

TOLL TAX में 5 से 10 फ़ीसदी की वृद्धि करने का प्रस्ताव सड़क परिवहन मंत्रालय (Ministry of Road Transport) को भेजा गया है।

अब टोल टैक्स बढ़ाने की तैयारी, गाड़ी चलाना हो जाएगा महंगा! Now preparing to increase toll tax, driving will become expensive!

NHAI की परियोजना मैं शामिल सभी एक्सप्रेस वे और नेशनल हाईवे के Toll Tax बढ़ाने का प्रस्ताव

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की परियोजना मैं शामिल सभी एक्सप्रेस वे (Express Way) और नेशनल हाईवे (National Highway) के टोल टैक्स (Toll Tax) बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 अप्रैल से Toll Tax की दरों में 5 से 10 फ़ीसदी की वृद्धि की जाएगी। Express Way और Toll Tax में अभी भी लगभग एक से डेढ़ रुपए प्रति किलोमीटर वाहन चालकों को Toll Tax चुकाना पड़ रहा है।

वहीं Express Way में 2 रूपए 19 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से Toll Tax लग रहा है। 1 अप्रैल से Toll Tax और भी बढ़ाया जाएगा। वाहन चालकों पर भार भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

अब टोल टैक्स बढ़ाने की तैयारी, गाड़ी चलाना हो जाएगा महंगा! Now preparing to increase toll tax, driving will become expensive!

1 अप्रैल से इसे लागू किए जाने का प्रस्ताव किया गया

इसका असर सामान्य बस यात्रियों (General Bus Passengers) पर भी पड़ रहा है। इसके साथ ही माल ढुलाई भी महंगी होती जा रही है। जिसका खामियाजा आम नागरिकों को महंगाई के रूप में भुगतना पड़ रहा है।

सड़क और परिवहन मंत्रालय की मंजूरी के बाद 1 अप्रैल से इसे लागू किए जाने का प्रस्ताव किया गया है। इसमें कार हल्के वाहन और भारी वाहन सभी को Tax वृद्धि का सामना करना पड़ेगा।