ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट : बालासोर का दौरा करेंगी ममता बनर्जी, हेलीकॉप्टर से…

इसलिए मुख्यमंत्री ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से घटनास्थल का दौरा करने का फैसला किया है

News Aroma Media

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) शनिवार को ओडिशा (Odisha) के बालासोर जिले में दुर्घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लेंगी।

वह एक विशेष हेलीकॉप्टर से बालासोर के लिए रवाना होंगी, जो हावड़ा जिले के डुमुरजला (Dumurjala) में एक हेलीपैड से उड़ान भरेगा।

राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि चूंकि कोरोमंडल एक्सप्रेस (Coromandel Express) शुक्रवार शाम को हावड़ा के शिबपुर इलाके के शालीमार स्टेशन से रवाना हुई थी, इसलिए अटकलें है कि पीड़ितों में से कुछ बंगाल के रहने वाले हो सकते हैं।

इसलिए मुख्यमंत्री ने स्थिति की समीक्षा (Review) करने के लिए व्यक्तिगत रूप से घटनास्थल का दौरा करने का फैसला किया है।

सुकांत मजूमदार पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं

बनर्जी के निर्देश पर, राहत और बचाव कार्यों में सहायता प्रदान करने के लिए 25 एंबुलेंस और दो शव वाहन (25 Ambulances and Two Hearses) के साथ 12 सदस्यीय मेडिकल टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Legislative Assembly) में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी दुर्घटना स्थल पर कुछ एंबुलेंस भेजने की व्यवस्था कर रहे हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और पार्टी के लोकसभा सदस्य सुकांत मजूमदार (Sukanta Mazumdar) पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट : बालासोर का दौरा करेंगी ममता बनर्जी, हेलीकॉप्टर से...-Odisha train accident: Mamata Banerjee will visit Balasore, will...

राज्य सरकारें संयुक्त रूप से बचाव अभियान चला रही हैं

इससे पहले राज्य के मंत्री मानस रंजन भुनिया और पार्टी सांसद डोला सेन (Manas Ranjan Bhunia and party MP Dola Sen) के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल से छह सदस्यीय प्रतिनिधित्व दल शुक्रवार देर रात दुर्घटना स्थल पर पहुंचा था।

सेन के मुताबिक, पश्चिम बंगाल और ओडिशा (West Bengal and Odisha) दोनों की राज्य सरकारें संयुक्त रूप से बचाव अभियान चला रही हैं।

उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल (West Bengal) की टीम ने राहत और बचाव कार्यों में कैसे मदद की जाए, इस पर काम करना शुरू कर दिया है।