भगवान शिव को अर्पित करें 1 चीज, पूरी होगी आपकी सारी मनोकामना!

News Aroma Media

Bhagwan Shiv : हिंदू धर्म (Hindu Religion) में ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव (Lord Shiva) को भोलेनाथ के नाम से जाना जाता है।

भगवान शिव अपने भक्तों को एक लोटा जल से ही खुश हो जाते हैं Astrology के अनुसार भी ऐसा कहा जाता है कि माता पार्वती (Mata Parvati) और भगवान शिव की पूजा करने से हर संकट दूर से दूर हो जाती है।

सच्चे दिल से भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा से घर में सुख समृद्धि और शांति (Prosperity and Peace) भी आती है। हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित किया जाता है। इसके अलावा Lord Shiva की पूजा करने के लिए प्रदोष व्रत और महाशिवरात्रि का दिन बेहद खास माना जाता है।

भगवान शिव को अर्पित करे काली मिर्च

वैसे तो भगवान शिव को बहुत सी चीजों का भोग लगाया जाता है। इसके अलावा भी Shivling पर कुछ खास ऐसी चीजें हैं, जिनको अर्पित करने से Lord Shiva प्रसन्न होते हैं।

भगवान शिव को अर्पित करें 1 चीज, पूरी होगी आपकी सारी मनोकामना! -Offer 1 thing to Lord Shiva, all your wishes will be fulfilled!

अपने भक्तों पर कृपा बनाए रखते हैं। शिवलिंग पर जल, दूध, दही, शहद (Honey), अक्षत, गन्ने का रस, काली मिर्च और काले तिल (Black Sesame) आदि अर्पित किए जाते हैं, लेकिन काला तिल और काली मिर्च यह कुछ ऐसी सामग्रियां हैं, जिन्हें आप पूरे माह किसी भी दिन भगवान शिव पर अर्पित करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

हाथ जोड़कर भगवान शिव से करे पार्थना

ज्योतिष शास्त्र मानता है कि शिवलिंग (Shivling) पर यदि काला तिल और काली मिर्च (Black Pepper) अर्पित किया जाए तो यह बहुत शुभ होता है। इसके लिए आपको अपनी हथेली (Palm) पर काली मिर्च का एक दाना और सात काले तिल लेकर शिवलिंग पर चढ़ा देना है।

भगवान शिव को अर्पित करें 1 चीज, पूरी होगी आपकी सारी मनोकामना! -Offer 1 thing to Lord Shiva, all your wishes will be fulfilled!

हाथ जोड़कर भगवान शिव (Lord Shiva) से अपनी मनोकामना कहना है। मान्यता के अनुसार, इस उपाय को माह में कभी भी किया जा सकता है, लेकिन यदि हर माह में आने वाली शिवरात्रि के दिन किया जाए तो यह उत्तम उपायों में से एक है।

मन को मिलती है शांति

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में काले तिल को बहुत खास बताया जाता है। मान्यता के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में शनि, राहु या केतु (Rahu or Ketu) अशुभ स्थिति में होकर हानि पहुंचा रहे हैं, उन लोगों के लिए काला तिल बेहद लाभकारी (Extremely Beneficial) है।

भगवान शिव को अर्पित करें 1 चीज, पूरी होगी आपकी सारी मनोकामना! -Offer 1 thing to Lord Shiva, all your wishes will be fulfilled!

शिवलिंग पर काले तिल को अर्पित करने से कालसर्प दोष, शनि की साढ़ेसाती (Saturn’s Sadesati), ढैया से राहत मिलती है। साथ ही राहु और केतु के अशुभ प्रभाव भी कम होते हैं।

शिव महापुराण (Shiva Mahapuran) के अनुसार, शिवलिंग पर यदि काली मिर्च अर्पित की जाए तो इससे असाध्य रोगों का भी नाश होता है और साथ ही जातक को सुख-समृद्धि (Prosperity) प्राप्त होती है। इसे आपको अपने दुःख से छुटकारा और मन को सन्ति भी मिलती है।