गिरिडीह से एक साइबर ठग गिरफ्तार, 3 फरार

पुलिस ने मंगलवार को पचंबा थाना क्षेत्र में स्थित यामाहा शोरूम में स्कूटी खरीद रहे साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। उसकी निशानदेही पर एक अन्य साइबर ठग को पकड़ा गया जबकि अन्य तीन साइबर ठग भागने में सफल रहे ।

News Aroma Media

गिरिडीह: पुलिस ने मंगलवार को पचंबा थाना क्षेत्र (Pachamba Police Station) में स्थित यामाहा शोरूम (Yamaha Showroom) में स्कूटी खरीद रहे साइबर ठग (Cyber Criminal) को गिरफ्तार किया है।

उसकी निशानदेही पर एक अन्य साइबर ठग को पकड़ा गया जबकि अन्य तीन साइबर ठग भागने में सफल रहे ।

आरोपियों की पहचान

गिरफ्तार आरोपितों की पहचान गिरिडीह के गपैय निवासी महेंद्र मंडल (23) और जमुआ के चुंगलो निवासी हरीश कुमार (27) के रूप में की गई है।

इन शातिर साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने एक आईफोन समेत सात महंगे मोबाइल फोन, अलग-अलग बैंक के 33 एटीएम कार्ड, 13 सिमकार्ड, 56 हजार रुपये नकदी समेत एक डायरी बरामद की है, जिसमें साइबर अपराध के जरिये ठगी किये गए रुपये का लेखा-जोखा है।

इस बाबत गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी पचंबा थाना क्षेत्र के यामाहा शोरूम में एक साइबर अपराधी स्कूटी (Scooty) खरीदने आया है। सूचना पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी करते हुए साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।