T-20 World Cup के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, इस खतरनाक प्लेयर की हुई वापसी

News Aroma Media

कराची: ऑस्ट्रेलिया के आगामी एकदिनी और T-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला और दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले 2023 महिला T-20 World Cup के लिए के लिए तेज गेंदबाज डायना बेग (Diana Begg) की पाकिस्तान की 15 सदस्यीय महिला टीम में वापसी हुई है।

अनुभवी बेग हाल के महीनों में कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर रही हैं। वह आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी टीम का हिस्सा नहीं थीं। पाकिस्तान के लिए उन्होंने आखिरी बार एशिया कप में थाईलैंड के खिलाफ खेला था।

बायें हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल और लेग स्पिनर तुबा हसन की भी T20 World Cup के लिए टीम में वापसी हुई है। सादिया को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के साथ-साथ विश्व कप के लिए चुना गया है, तुबा केवल ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का हिस्सा होंगी।

Diana Begg

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज और विश्व कप के लिए एक ही टीम की घोषणा की

पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी, जो 16, 18 और 21 जनवरी को खेले जाएंगे, ये श्रृंखला ICC महिला क्रिकेट चैंपियनशिप 2022-25 चक्र का हिस्सा है। इसके बाद 24, 26 और 29 जनवरी को तीन T20 match खेले जाएंगे।

इस बीच, गुलाम फातिमा, सदाफ शमास और कायनात इम्तियाज, जिन्हें एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है, T20 अंतरराष्ट्रीय के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टाम का हिस्सा होंगी।

कायनात और फातिमा आयरलैंड सीरीज के दौरान पाकिस्तान टीम का हिस्सा थीं। मुनीबा अली के बैकअप के तौर पर विकेटकीपर सिदरा नवाज (Wicketkeeper Sidra Nawaz) को भी टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज और विश्व कप के लिए एक ही टीम की घोषणा की है।

Diana Begg

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान की वनडे टीम इस प्रकार है: बिस्माह मरूफ (कप्तान), आलिया रियाज, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा संधू, निदा डार, ओमिमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन और सिदरा नवाज़ (विकेटकीपर)

रिजर्व खिलाड़ी: ऐमेन अनवर, जावेरिया खान और तुबा हसन।

ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के (ICC Women’s T20 World Cup) लिए पाकिस्तानी टीम: बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमेन अनवर, आलिया रियाज़, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, जावेरिया खान, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा संधू, निदा डार , ओमिमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज़ (विकेटकीपर) और तुबा हसन

रिजर्व: गुलाम फातिमा, कायनात इम्तियाज और सदफ शमास।