पलामू DC ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

News Aroma Media

मेदिनीनगर: उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे (Deputy Commissioner Anjaneyulu Dodde) ने बुधवार को फोटोयुक्त मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 के तहत नवाबाजार के विभिन्न मतदान केंद्रों (Polling Stations) का किया निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने नवाबाजार प्रखंड अंतर्गत सुपर चेकिंग कार्य (Super Checking Job) के तहत रजहारा, बसना, ईटको, कुंभीकला, रबदा एवं कंडा में स्थित मतदान केंद्रों पर विभिन्न प्रपत्रों यथा प्रपत्र 6,7,8 की गुणवत्ता एवं शुद्धता की जांच की।

उपायुक्त ने उपस्थित मतदाताओं से उनके द्वारा समर्पित आवेदन पत्र के संबंध में जानकारी ली। साथ ही BLO एवं सुपरवाइजर के द्वारा निष्पादित प्रपत्रों के सत्यापन प्रक्रिया (Verification Process) के संबंध से भी अवगत हुए।

BLO को उचित कार्रवाई का निर्देश दिया

इस दौरान मतदान केंद्र संख्या 325 की आवेदक पूजा देवी द्वारा प्रपत्र 6 के साथ आवश्यक दस्तावेज स्पष्ट नहीं होने के कारण पुनः उसका उम्र एवं पता का अनुलग्नक प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया गया।

इसी तरह मतदान केंद्र 347 में आवेदक मुकेश कुमार राम के द्वारा समर्पित आधार कार्ड में दर्ज जन्म तिथि एवं प्रपत्र छह में दर्ज जन्म तिथि में भिन्नता पायी गयी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने संबंधित BLO को उचित कार्रवाई का निर्देश दिया।