पलामू उपायुक्त बोले, टीकाकरण में तेजी लायें पदाधिकारी, नहीं तो होगी कार्रवाई

Central Desk

मेदिनीनगर: जिले में कोरोना के प्रसार को नियंत्रित रखने एवं जिले वासियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के उद्देश्य से 28 से 31 अक्टूबर तक मेगा वैक्सीनेशन कैम्प के तहत विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

जिले में कोविड-19 टीकाकरण में 18 के आयु वर्ग के व्यक्तियों में 54 प्रतिशत को प्रथम डोज़ एवं केवल 14 प्रतिशत व्यक्तियों को ही द्वितीय डोज़ दिया गया है।

इसे लेकर उपायुक्त शशि रंजन ने शनिवार को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सिविल सर्जन एवं प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को इस आंकड़े में बढ़ोतरी लाने के लिए हर संभव प्रयास करने को लेकर निर्देशित किया है।

उन्होंने टीकाकरण में शिथिलता बरतने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। उपायुक्त द्वारा प्रत्येक शनिवार को टीकाकरण की समीक्षा की जायेगी जिसमें अपेक्षित प्रगति नहीं करने वाले पदाधिकारियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।

उपायुक्त ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को विभाग से प्राप्त चारों टीकाकरण एक्सप्रेस का समुचित उपयोग करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा उपायुक्त ने जिले के गर्भवती एवं लैक्टेटिंग मदर से भी टीकाकरण करवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि गर्भवती एवं लैक्टेटिंग मदर दोनों के लिए टीका पूरी तरह सुरक्षित है।