देर से और एकतरफा वोटिंग कराने को लेकर दो समुदायों में शुरू हो गई झड़प, फिर …

Central Desk

Palamu News: पलामू जिले के हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के हैदरनगर और मोहम्मदगंज प्रखंड अंर्तगत कई मतदान केन्द्र (Polling Stations) पर विलंब से मतदान तो कहीं एकतरफा मतदान कराने को लेकर दो समुदाय के बीच झड़प हो गई।

मोहम्मदगंज प्रखंड के रामबांध पंचायत के बूथ संख्या-सात7 पर एक समुदाय के लोगों ने नरेश पासवान और पासवान समाज के अन्य BJP के चार एजेंटों को मारपीट कर भगाने का आरोप लगाया गया है।

अभिषेक कुमार, अनील कुमार व अन्य ने बताया कि कम आयु की महिलाओं को मतदान में शामिल कराने के बाद आपति व एकतरफा मतदान (One-Sided Voting) कराने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया।

घटना के वक्त पुलिस बल की संख्या कम थी। डंडा पार्टी मौजूद थी। इसकी सूचना मिलने पर इस बूथ पर Arms Force तत्काल मुस्तैद किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रशासनिक दिशा निर्देश के तहत सभी मतदान CCTV कैमरे की निगरानी में कराया गया है। इसके फुटेज ही मामले को उजागर करेगा।

वहीं हैदरनगर के मतदान केन्द्र संख्या 97 और 98 पर महिला व पुरुष मतदान का अलग प्रवेश द्वार बनाने व तख्ती लगने पर भी पुरुषों को महिलाओं की कतार में देखा गया है, जबकि मतदान केन्द्र संख्या 44 और 45 पर इवीएम में खराबी आने से घंटों विलंब से मतदान शुरु कराया गया।

करीब 8 बजे 83 वर्षीय वृद्ध महिला मतदाता शांति देवी का पूरे सम्मान के साथ अरुण कुमार गुप्ता, संतन चौधरी, उज्जवल पांडेय, हिमांशु तिवारी व अन्य कई Booth Agents ने मतदान कराने में सहयोग किया।

दोपहर तक पूरे इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदान का प्रतिशत 27 बताया जाता है। इस चुनाव में किसी भी मतदान केन्द्र (Polling Stations) के भीतर सभी दर्जे के लोगों को मोबाइल, कैमरा ले जाने की सख्त मनाही का अनुपालन भी देखा गया है।