पलामू में वाहनों का इंजन और चेचिस नंबर बदलने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

News Aroma Media

पलामू: वाहनों का इंजन एवं चेचिस नंबर बदलकर और दूसरी ओरिजनल गाड़ी का इंजन एवं चेचिस नंबर लगाकर एक साथ दो से तीन गाड़ियों का इस्तेमाल करने वाले गिरोह (Gangs Changing Engine and Chassis Numbers of Vehicles) के एक सदस्य को पुलिस ने धनबाद से गिरफ्तार किया है।

सोमवार को SP कार्यालय में इस गिरोह से जुड़े एक सदस्य बोकारो जिले के चन्द्रपुरा थाना (Chandrapura Police Station) क्षेत्र के तेलोऊपर निवासी फिरदौश खान (48) को पुलिस ने सामने लाकर इसका खुलासा किया।

SP चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि तीन मार्च 2013 की रात्रि में अमुरुद्वीन अंसारी पिता-सफुद्दीन अंसारी वार्ड नंबर 12 मोहम्मदाबाद हुसैनाबाद 10 चक्का हाइवा (OD14X 3470) पिपरा थाना क्षेत्र के चपरवार मोड़ से रात के अंधेरे में की चोरी कर ली गई थी और उस गाड़ी के इंजन और चेचिस नंबर को इरेज़ कर नया इंजन और चेचिस नंबर पंच करके चलाया जा रहा था।

सटीक सूचना पर पुलिस को सफलता मिली

जिस गाड़ी का नया इंजन और चेचिस नंबर लगाया गया था वह दूसरे जगह चल रही थी। एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर से दो से तीन जगह इसी तरह का चोरी का वाहन चलाते थे और वैध नंबर होने के कारण वाहन जांच में पकड़ में नहीं आते थे।

लेकिन सटीक सूचना पर पुलिस को सफलता मिली। इसके सिंडिकेट (Syndicate) के बारे में पुलिस पता लगा रही है। पकड़े जाने पर बड़ा खुलासा होगा।