पलामू : गैंगस्टर अमन साव ने कारा अधीक्षक को दी जान से मारने की धमकी

News Alert

मेदिनीनगर: झारखंड में अपराध (Jharkhand Accused) अपराधियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसके कई उदाहरण आए दिन सामने आते रहते हैं।

आलम यह है कि अब इस राज्य में जेल में बंद विभिन्न अपराधी (Accused) गिरोह के सरगना व उनके गुर्गे जेल सुपरिटेंडेंट (Superintendent) भी जान से मारने की (Murder Theat) धमकी देने से भी बाज नहीं आ रहे।

ऐसे में आम लोगों की सुरक्षा, राज्य में अपराध (Accused) की स्थिति व अपराधियों के बढ़ते हौसलों का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। ताजा मामला पलामू जिले के सेंट्रल जेल (Palamu Central Jail) का है।

गुर्गों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पलामू सेंट्रल जेल में (Palamu Central Jail) बंद अपराधी गिरोह (Accused Group) का सरगना अमन साव व उसके गुर्गों ने कारा अधीक्षक जितेंद्र कुमार को फोन कर व Whatsapp message भेज कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी है।

इस संबंध में जेल सुपरिटेंडेंट (Supritendent) कुमार ने मेदिनीनगर स्थित टाउन थाना में लिखित आवेदन देकर मामले की विस्तृत जानकारी दी है।

आवेदन में बताया गया है कि अमन साव ने खुद उन्हें कई बार फोन कॉल (Phone Call) किया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस आवेदन के आधार पर टाउन थाना पुलिस ने अमन साव व उसके गुर्गों के खिला FIR दर्ज कर लिया है।

मोबाइल की सुविधा मुहैया नहीं कराइएगा तो मौत की ऐसी सजा

इधर, कारा अधीक्षक को जान से मारने की धमकी मिलने की सूचना के मिलते ही पुलिस द्वारा कारा अधीक्षक जितेंद्र (Supritendent Jitendra Kumar ) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इसके साथ ही एसपी के आदेश पर पुलिस ने मामले की तेजी से जांच भी शुरू कर दी है। जेल में मोबाइल फोन की सुविधा के लिए दबाव बना रहा है गैंगस्टर (Gangster) अमन साव जेल सुपरिटेंडेंट जितेंद्र कुमार ने (Supritendent Jitendra Kumar )बताया कि उन्हें कुछ दिन पहले फोन पर जान से मारने की धमकी देते हुए कहा गया था कि अगर जेल में मोबाइल की सुविधा मुहैया नहीं कराइएगा तो मौत की ऐसी सजा देंगे जो कानून में भी नहीं लिखा होगा।

अमन साव एक माह पहले सिमडेगा से पलामू सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया

इस संबंध में पलामू के SP चंदन कुमार सिन्हा ने कहा है कि पुलिस पूरे मामले का अनुसंधान कर रही है। साथ ही यह पता लगाया जा रहा है कि इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं।

गौरतलब है कि अमन साव एक माह पहले सिमडेगा से पलामू सेंट्रल जेल में (Palamu Central Jail) शिफ्ट किया गया है। उसके खिलाफ राज्य के विभिन्न जिलों में 90 से भी ज्यादा आपराधिक FIR दर्ज हैं। मूल रूप से अमन साव रामगढ़ जिले का रहने वाला है।

दो करोड़ रुपये की मांग की गई थी

गिरिडीह केंद्रीय कारा के अधीक्षक को दो करोड़ की रंगदारी न देने पर मिली थी जान मारने की धमकी जेल के कारापाल पर हुई गोलीबारी में (Firing) जेल में बंद आशीष को सुविधाएं नहीं देने से जुड़ा बताया गया था मामला गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले (25 सितंबर को) गिरिडीह के जेल सुपरिटेंडेंट ( Giridih jail Superintendent) अनिमेष कुमार चौधरी से गिरिडीह जेल में बंद अपराधी आशीष साव द्वारा रंगदारी के रुप में दो करोड़ रुपये की मांग की गई थी। साथ ही रंगदारी नहीं देने पर कारा अधीक्षक को जान से मारने की (Murder) धमकी भी दी गयी है।

बोकारो एसपी को भी सूचना दे दी गयी

यह धमकी Whatsapp Calling व मैसेज के जरिए जेल अधीक्षक को दी गयी है। बताया गया था कि यह मामला कुछ दिन पूर्व जेल अधीक्षक के सरकारी वाहन पर सवार प्रभारी कारापाल प्रमोद कुमार सिंह पर हुई गोलीबारी (Firing) के मामले में केंद्रीय कारा, गिरिडीह में बंद आशीष कुमार साह को गैर कानूनी सुविधाएं नहीं देने से जुड़ा हुआ है।

आशीष साव पिछले 4 सितंबर से गिरिडीह जेल में बंद है। धमकी मिलने के बाद जेल अधीक्षक द्वारा इस संबंध में गिरिडीह एवं बोकारो SP को भी सूचना दे दी गयी थी।

साथ ही अधीक्षक की शिकायत पर FIR भी दर्ज कर ली गयी थी। हालांकि इस मामले में पुलिस ने क्या कार्रवाई की, इसका खुलासा अबतक नहीं हो सका है।