…और अचानक माइंस चालू करने गई पुलिस टीम पर गांव वालों ने बोला धावा, इसके बाद…

इस घटना में दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की बात कहीं जा रही है। इसके पहले खदान संचालकों ने अपने हथियारों का प्रदर्शन भी किया था

News Aroma Media

Palamu Villagers attacked On Police Team: सोमवार को माइंस चालू करने गई पुलिस प्रशासन की टीम पर गांव वालों ने अचानक ढाबा (Villagers attacked On Police Team) बोल दिया। मामला पलामू जिले के नौडिहा बाजार थाना क्षेत्र स्थित झरहा गांव का है।

इस घटना में दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की बात कहीं जा रही है। इसके पहले खदान संचालकों ने अपने हथियारों का प्रदर्शन भी किया था। घटना के बाद दोनों ओर से प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी।

दो दिन पहले ग्रामीणों ने सड़क को लोहे के बैरिकेड से बंद कर दिया था। जिसके बाद रविवार को प्रशासनिक टीम ने बैरिकेडिंग हटा दिया था, जिसके बाद तनाव और बढ़ गया।

की जा रही मामले की जांच

ग्रामीणों द्वारा पथराव करने के बाद उग्र भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस टीम ने बल प्रयोग भी किया। इसमें एक महिला घायल हुई है। नौडीहा बाजार थाना प्रभारी अमन कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

इस प्रकार लौट गई टीम

जानकारी के अनुसार, झरहा में माइंस संचालकों और ग्रामीणों के बीच विवाद चल रहा है। इस कारण माइंस में काम बंद हो गया था। ऐसे में माइंस में उत्पादन शुरू कराने के लिए मजिस्ट्रेट बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ गए।

लेकिन, सैकड़ों ग्रामीण महिलाओं ने माइंस जाने वाले हाइवा को रोक दिया। इसके बाद पुलिस-प्रशासन की टीम पर पथराव (Stone pelting) किया और पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। माइंस में काम चालू कराए बिना ही वाहनों के साथ टीम लौट गई।