पलामू में इस पंचायत के 323 वोटरों ने किया मतदान का खुला बहिष्कार…

Central Desk

Palamu Vote Boycott: जिले के पांकी प्रखंड के अतिसुदूरवर्ती केकरगढ़ पंचायत (Kekargarh Panchayat) के ग्राम हेडूम, गरिहरा, जयपुर में बूथ संख्या 323 में मतदाताओं ने एक साथ होकर वोट वहिष्कार का फैसला लिया है।

रोड नहीं बनने से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। बता दें कि Kekargarh Panchayat सांसद आदर्श पंचायत है। दो बार इस पंचायत को गोद लिया गया। बावजूद सड़क सहित अन्य सुविधाओं में कोई बढोतरी एवं बदलाव नहीं हुआ।

ग्रामीणों ने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते हुए रविवार को कहा कि रोड नहीं तो Vote नहीं करने का निर्णय लिया है। राज्यसभा सांसद द्वारा दो बार आदर्श पंचायत के रूप में गोद लिए जाने के बावजूद Kekargarh मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है।

आजादी के 77 साल बीत जाने के बाद भी एवं सांसद आदर्श पंचायत के रूप में चिन्हित रहने बावजूद इस पंचायत के लोग पेयजल, बिजली, सिंचाई, रोजगार सहित अन्य मूलभूत समस्याओं से परेशान हैं।

यहां तक कि किसी भी क्षेत्र के विकास की आइना सड़क होती है, क्योंकि वर्षाे पूर्व बनी सड़क गड्ढों में तब्दील हो गयी हैं, लेकिन इसे नहीं बनाया गया।

इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार मुंडा ने बताया कि Vote नहीं देने से इसका फिलहाल कोई समस्या का समाधान नहीं है। ग्रामीणों से मिलकर Vote डालने की अपील करेंगे।