सस्टेनेबल माइनिंग को लेकर CCL मुख्यालय में हुआ पैनल डिस्कशन, ग्लोबल टेंपरेचर को…

CCL Headquarters Panel Discussion: रांची स्थित CCL मुख्यालय में 'Just Transition in India's Coal Sector-Way Forward' पर सोमवार को पैनल डिस्कशन (Panel Discussion) का आयोजन किया गया।

News Aroma Media

CCL Headquarters Panel Discussion: रांची स्थित CCL मुख्यालय में ‘Just Transition in India’s Coal Sector-Way Forward’ पर सोमवार को पैनल डिस्कशन (Panel Discussion) का आयोजन किया गया। इसका मुख्य उद्देश्य सस्टेनेबल खनन कर Global Temperature को 2 डिग्री से कम करने का लक्ष्य हासिल करने पर था।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CCL के CMD डॉ. बी. वीरा रेड्डी ने बताया कि जस्ट ट्रांजिशन से संबंधित कार्य चल रहा है और FMC प्रोजेक्ट, भूमिगत खदान आदि के माध्यम से सस्टेनेबल माइनिंग की जा रही है। खनन क्षेत्र में रहने वाले स्टेकहोल्डर्स को भी इसके संबंध में जागरूक किया जायेगा।

इस अवसर पर JTTF के चेयरमैन एके रस्तोगी, निदेशक तकनीकी (संचालन) आरबी प्रसाद, निदेशक तकनीकी (योजना-परियोजना), इसीएल एनके सिंह, निदेशक तकनीकी (योजना-परियोजना) बीसीसीएल, एसके सिंह, सीईओ सीड, रामापति कुमार, निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र, सीवीओ, सीसीएल, पंकज कुमार ने अपने-अपने संबोधन में जस्ट ट्रांजिशन के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि एनर्जी ट्रांजिशन होना निश्चित है और हम सभी लोगों को अभी से इस क्षेत्र में कार्य करना है।