आकलन परीक्षा पास शिक्षकों के मानदेय में करें 10% वृद्धि, अध्यापक संघर्ष मोर्चा ने…

दिसंबर के मानदेय के साथ 10 प्रतिशत बढ़ोतरी भी एरियर के साथ भुगतान करने की बात कही। प्रशासी पदाधिकारी ने आश्वासन दिया कि एक-दो दिन के अंदर सभी जिलों को इसकी सूचना भेज दी जाएगी

News Aroma Media

Para Teacher News : बुधवार को सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के शिक्षक झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद (Jharkhand Education Project Council) में प्रशासी पदाधिकारी से मिला। मोर्चा ने आकलन परीक्षा पास पारा शिक्षकों को 10 प्रतिशत मानदेय वृद्धि के लिए जिलों को अविलंब पत्र भेजने की मांग की।

दिसंबर के मानदेय के साथ 10 प्रतिशत बढ़ोतरी भी एरियर के साथ भुगतान करने की बात कही। प्रशासी पदाधिकारी ने आश्वासन दिया कि एक-दो दिन के अंदर सभी जिलों को इसकी सूचना भेज दी जाएगी।

सहायक अध्यापकों की आगे की योजना

बता दें कि 19 दिसंबर को विधानसभा घेराव और 28 से घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम पारा शिक्षक करेंगे। आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक 62 हजार सहायक अध्यापकों की वेतनमान की मांग पूरी नहीं हो जाती है। वार्ता में संजय दुबे, नारायण महतो, सुभाष मेहता, मुकेश चौधरी और चिरंजीवी मंडल उपस्थित थे।

समन्वय समिति के तहत होगा आंदोलन

शिक्षकों ने बताया कि नगर निगम छावनी परिषद में कार्यरत सहायक अध्यापकों के 4 प्रतिशत वृद्धि की फाइल प्राथमिक शिक्षा निदेशालय में है। यह प्रस्ताव कैबिनेट (Cabinet) में जाएगा और उसके बाद भुगतान होगा। रामगढ़ जिले का रुका हुआ नवंबर का मानदेय का भी जल्द मिलेगा। मोर्चा ने बताया कि समन्वय समिति के तहत आंदोलन होगा।