पारा शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से की मुलाक़ात

News Aroma Media

रांची: झारखंड राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ ने 28 व 29 जुलाई को ‘वादा पुरा करें’ सरकार के तहत राज्य के सत्ता पक्ष के विधायकों को मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र कार्यक्रम का समापन हुआ।

शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल मंडल ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो, कृषि एवं पशु पालन विभाग के मंत्री बादल पत्रलेख एवं पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के माननीय मंत्री मिथिलेश ठाकुर से आवास पर मुलाकात की।

इस दौरान पारा शिक्षकों ने माननीय  मंत्री श्री जगन्नाथ महतो को बाबा बासुकीनाथ और बाबा बैजनाथ देवघर का पूजन एवं रुद्राभिषेक के बाद आशीर्वाद स्वरुप एवं प्रसाद दिया।

प्रतिनिधिमंडल ने एक रक्षा सूत्र भी शिक्षा मंत्री के हाथों में दिया। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने पारा शिक्षकों के स्थायीकरण एवं वेतनमान को लेकर एक मांग पत्र मंत्री जगरनाथ महतो को दिया।

जगरनाथ महतो ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि झारखंड सरकार पारा शिक्षकों के हित में जो भी उचित और सर्वश्रेष्ठ निर्णय होगा वह करेगी।

प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री से राज्य के पारा शिक्षकों को कार्या अनुभव के आधार वेतनमान की मांग रखी।

माननीय मंत्री ने कहा कि  पारा शिक्षकों के हित क  लिए मैं सदैव चिंतित रहा हूं, दुर्भाग्यवश मैं बीमार हो गया स्वस्थ होने के बाद रांची आते ही पुनः एक बार पारा शिक्षकों के भविष्य को संवारने के लिए मैं काम करूंगा।

इस अवसर प्रदेश अध्यक्ष सिद्दीक शेख, राज्य महासचिव विकास कुमार चौधरी, प्रधान सचिव सुमन कुमार, राज्य महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्षा नेली लूकस, संगठन मंत्री सुशील कुमार पांडे, द अरुण कुमार झा, अमरीश विश्वकर्मा, भागवत तिवारी, किशोर यादव  निरंजन कुमार दे, बाल गोविंद महतो, जितेंद्र कुमार दुबे , सीमा मुंडारी, नीरज कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।