900 रुपये किलो परवल और 800 किलो मिल रही भिंडी, कीमत देख लोगों के छूट रहे पसीने

कई लोगों ने इस पर कमेंट्स भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा, जब रोम में हो तो परवल मत खाओ भाई। एक अन्य यूजर ने Comment किया, और उस परवल का स्वाद अच्छा नहीं रहेगा

neha@newsaroma.com

Parwal Bhindi : महंगाई (Inflation) का सामना हर कोई कर रहा है। अपना देश छोड़कर विदेश (Foreign) में रहना तो और भी कठिन है।

क्योंकि वहां आपके हिसाब की हर चीज नहीं मिल सकती। कई ऐसे पकवान (Dish) आपको भूलने पड़ते हैं, जो आप यहां रोजाना खाया करते थे।

देसी खानों की तो बात ही कुछ और है। खैर, लंदन (London) में रह रहे इस शख्सर के साथ ऐसा कुछ हुआ सोशल मीडिया पर Viral हो गया।

इनको परवल (Pointed Gourd) खाना था लेकिन वे नहीं खा पाए। आइए जानते हैं वजह।900 रुपये किलो परवल और 800 किलो मिल रही भिंडी, कीमत देख लोगों के छूट रहे पसीने Parwal at Rs 900 and okra at 800 kg, people are sweating after seeing the price

Twitter पर ओमकार खांडेकर (Omkar Khandekar) नाम के एक शख्सक ने एक पोस्ट शेयर (Post Share) की है। इसमें लंदन के एक बाजार में कुछ सब्जियों की तस्वीर दिखाई गई है।

हरी मिर्च, टमाटर, भिंडी, करेला और परवल भी मौजूद है। हालांकि, जब इनकी कीमतों पर आपकी नजर जाएगी तो आप हैरान रह जाएंगे।

एक किलो परवल की कीमत 8।99 पाउंड थी, जो भारतीय रुपये के हिसाब से देखें तो लगभग 919 रुपये। जी हां, आपने सही पढ़ा।

पोस्ट के कैप्शन (Caption) में भी उन्होंसने यही ल‍िखा है। लंदन (London) अच्छा है और 900 रुपये किलो में परवल को छोड़कर यहां सब कुछ ठीक है।900 रुपये किलो परवल और 800 किलो मिल रही भिंडी, कीमत देख लोगों के छूट रहे पसीने Parwal at Rs 900 and okra at 800 kg, people are sweating after seeing the price

कई लोगों ने किए कमेंट्स

जाह‍िर है पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गई। इसने Online लोगों का ध्यांन अपनी ओर खींचा। Social Media Users इसे देखकर हैरान रह गए।

कई लोगों ने इस पर कमेंट्स भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा, जब रोम में हो तो परवल मत खाओ भाई। एक अन्य यूजर ने Comment किया, और उस परवल का स्वाद अच्छा नहीं रहेगा।

900 रुपये किलो परवल और 800 किलो मिल रही भिंडी, कीमत देख लोगों के छूट रहे पसीने Parwal at Rs 900 and okra at 800 kg, people are sweating after seeing the price

दुनियाभर में भारत निर्यात करती है सब्जी

बता दें कि भारत (India) में सभी मौसम में हरी और ताजी सब्जियां मिलती है। क्योंकि यहां पर साल भर इसकी पैदावार होती रहती है।

लेकिन विदेश में भारत से तमाम सब्िती यां भेजी जाती हैं।

फूड एंड एग्रीकल्चर ऑर्गेनाइजेशन (Agriculture Organization) के आकड़ों के मुताबिक आलू , प्याज , फूलगोभी , बैंगन और पत्ता गोभी उत्पादन के मामले में भारत विश्व में दूसरे स्थान पर है।

और इनमें से तमाम तरह की सब्ि सबयों का दुनियाभर में निर्यात किया जाता है।