WhatsApp में आया नया सिक्योरिटी फीचर, अब आपकी Personal Message…

Central Desk

WhatsApp New Security Feature: आज करीब 2 बिलियन लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं इसलिए कंपनी यूजर्स की Privacy और Safety का भी ध्यान रखती है।

WhatsApp New Security Feature

WhatsApp की तरफ से अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया Security Feature रिलीज किया गया है।

WhatsApp का नया फीचर Passkey फीचर

WhatsApp New Security Feature

आपको बता दें कि यूजर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म में Secret Code, View Once, Disappearing Messages, Two-Factor Authentication जैसे कई जरूरी फीचर्स जोड़ रखे हैं।

अब कंपनी ने एक नया सिक्योरिटी फीचर दे दिया है। WhatsApp का नया फीचर Passkey फीचर है। इस फीचर को लेकर लंबे समय से बात चल रही थी, अब कंपनी ने इसे iOS Users के लिए Roll Out कर दिया है।

सिक्योरिटी के लिए एक्स्ट्रा लेयर

WhatsApp New Security Feature

WhatsApp का Passkey फीचर एक Account Verification Feature है। यह यूजर्स को सिक्योरिटी की एक एक्स्ट्रा लेयर देता है। WhatsApp के इस अपडेट की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफो की तरफ से दी गई है।

WABetaInfo के मुताबिक WhatsApp का यह अपडेट WhatsApp बीटा फॉर iOS के 24.4.10.78 अपडेट में देखा गया है। इससे कंफर्म है कि कंपनी ने iOS बीटा टेस्टर्स के लिए पासकी फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। Vobetainfo की तरफ से इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

होगा अकाउंट लॉगिन प्रॉसेस मजबूत

इस फीचर की मदद से आप अपने पर्सनल मैसेज को सेफ रख सकते हैं। अगर कोई आपके फोन को स्कैन करता है या फिर दूसरे डिवाइस पर लॉगिन करता है तो भी वह आपके WhatsApp अकाउंट को लॉगिन नहीं कर पाएगा।

क्योंकि अब WhatsApp लॉगिन करने के लिए उसे आपकी द्वारा जनरेट किया गया पासकी की जरूरत होगी। इस तरह आपके पर्सनल मैसेज भी पूरी तरह से सेफ रहेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि passkey एक सिक्योरिटी फीचर है इसकी मदद से आप WhatsApp Login Process को पहले से अधिक सिक्योर बना सकते हैं।

अभी तक दूसरे अलग अलग डिवाइस में WhatsApp को लॉगिन करने के लिए 6 डिजिट कोड की जरूरत पड़ती है लेकिन इस फीचर के आने के बाद 6 डिजिट कोड के बाद फेस ID, Touch Id और पासकोड की जरूरत पड़ेगी। इस फीचर की सबसे खास बात यह है इसे हैकर द्वारा हैक नहीं किया जा सकता।